J&K की औद्योगिक वृद्धि पर पड़ा प्रतिकूल असर, अक्टूबर में होगा वैश्विक निवेशक सम्मेलन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 13 2019 8:42PM
J&K की औद्योगिक वृद्धि पर पड़ा प्रतिकूल असर, अक्टूबर में होगा वैश्विक निवेशक सम्मेलन
Image Source: Google

जम्मू कश्मीर के प्रधान उद्योग सचिव नवीन चौधरी ने कहा कि निवेशक सम्मेलन जम्मू कश्मीर (जेके) को अपनी मजबूती, रणनीति और विभिन्न क्षेत्रों में कारोबार की संभावना को दिखाने का अवसर देगा

जम्मू। जम्मू कश्मीर प्रशासन ने कंपनियों को राज्य में निवेश के लिये आकर्षित करने के इरादे से श्रीनगर में तीन दिवसीय वैश्विक निवेशक सम्मेलन आयोजित करेगा। तीन दिवसीय यह सम्मेलन 12 अक्टूबर से शुरू होगा। राज्य के प्रधान उद्योग सचिव नवीन चौधरी ने यहां मंगलवार को संवाददाताओं से कहा कि निवेशक सम्मेलन जम्मू कश्मीर (जेके) को अपनी मजबूती, रणनीति और विभिन्न क्षेत्रों में कारोबार की संभावना को दिखाने का अवसर देगा। उन्होंने कहा कि यह उद्योग एवं कारोबारी समुदाय के मन में भय और आशंकाओं को दूर करने का भी मौका उपलब्ध कराएगा।

इसे भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर के छात्रों की मदद के लिए शाह से अनुरोध करते हुए राजा ने लिखा पत्र

केंद्र द्वारा हाल में जम्मू कश्मीर को संविधान के अनुच्छेद 370 के तहत मिले विशेष दर्जा समाप्त करने के बाद यह घोषणा की गयी है। इन अनुच्छेद के प्रावधानों को हटाते हुए कहा गया कि इससे राज्य की औद्योगिक वृद्धि पर प्रतिकूल असर पड़ा है। अधिकारी ने कहा कि उद्योग मंडल भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) निवेश सम्मेलन का राष्ट्रीय भागीदार है। इस बारे में जम्मू कश्मीर व्यापार संवर्द्धन संगठन (जकेटीपीओ) और सीआईआई ने कार्यक्रम के आयोजन और प्रबंधन को लेकर समझौता किया है। इस सम्मेलन के जरिये व्यापार और उद्योग जगत को सरकार की कारोबारी नीतियों, बुनियादी ढांचा, अवसरों आदि का आकलन करने का मौका मिलेगा।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video