एनएचएसआरसीएल कर्मचारियों को जापानी भाषा निपुणता प्रमाणपत्र सौंपे गए

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 17, 2018   16:35
एनएचएसआरसीएल कर्मचारियों को जापानी भाषा निपुणता प्रमाणपत्र सौंपे गए

बुलेट ट्रेन परियोजना पर काम कर रहे अधिकारियों के बीच बेहतर समन्वय के लिये एनएचएसआरसीएल ने अपने कर्मचारियों के लिये जापानी भाषा और संस्कृति सिखाने के एक कार्यक्रम का आयोजन किया।

नयी दिल्ली। बुलेट ट्रेन परियोजना पर काम कर रहे अधिकारियों के बीच बेहतर समन्वय के लिये एनएचएसआरसीएल ने अपने कर्मचारियों के लिये जापानी भाषा और संस्कृति सिखाने के एक कार्यक्रम का आयोजन किया। इसके तहत 35 कर्मचारियों को शनिवार को निपुणता प्रमाण पत्र सौंपे गए। एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई है। बुलेट ट्रेन परियोजना को नेशनल हाई स्पीड रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (एनएचएसआरसीएल) ही क्रियान्वित कर रही है। यह मुंबई और अहमदाबाद के बीच हाई स्पीड ट्रेन कॉरीडोर परियोजना को क्रियान्वित करने के लिए भारत सरकार और भागीदार राज्य सरकारों के बीच एक संयुक्त क्षेत्र की कंपनी है।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि उच्च-गति वाली रेल तकनीक जापानी शिनकानसेन ट्रेन प्रौद्योगिकी से ली जा रही है। इसलिये दोनों देशों के अधिकारियों के बीच विचारों के आदान प्रदान की जरूरत है, जिन्हें जापानी भाषा में निपुणता और उनकी संस्कृति की समझ से प्रोत्साहन मिलेगा। जापानी भाषा और संस्कृति पर यह प्रशिक्षण कार्यक्रम जापान फाउंडेशन द्वारा तैयार किया गया है, जो जापानी भाषा शिक्षा के तय मानकों पर आधारित है। एनएचएसआरसीएल के प्रबंध निदेशक अचल खरे ने बताया कि इसी तरह के पाठ्यक्रम सभी कर्मचारियों के लिए आयोजित किए जाएंगे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।