कोटक महिंद्रा बैंक वृद्धि के अवसरों का लाभ उठाने के लिए तैयार: चेयरमैन

Kotak img
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
कोटक महिंद्रा बैंक के चेयरमैन प्रकाश आप्टे ने कहा है कि बैंक अपनी वृद्धि के अवसरों का लाभ उठाने की स्थिति में है और अब वह नए ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए बाजार में हिस्सेदारी का विस्तार करेगा ताकि उच्च वृद्धि और लाभप्रदता बढ़े।

नयी दिल्ली, 29 अगस्त। कोटक महिंद्रा बैंक के चेयरमैन प्रकाश आप्टे ने कहा है कि बैंक अपनी वृद्धि के अवसरों का लाभ उठाने की स्थिति में है और अब वह नए ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए बाजार में हिस्सेदारी का विस्तार करेगा ताकि उच्च वृद्धि और लाभप्रदता बढ़े। बैंक की तरफ से शेयर बाजारों को दी गई जानकारी के मुताबिक, बैंक के शेयरधारकों को 27 अगस्त को सालाना आम सभा (एजीएम) में संबोधित करते हुए चेयरमैन ने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था में पुनरुद्धार हो रहा है और यह महामारी पूर्व के स्तर पर पहुंचने की दिशा में बढ़ रही है।

आप्टे ने कहा, ‘‘व्यापक टीकाकरण, कोरोना महामारी के कम होते असर और वैकल्पिक विनिर्माण स्थल को लेकर प्राथमिकता बढ़ने से भारत की वृद्धि की संभावनाएं बढ़ रही हैं।’’ उन्होंने कहा कि वित्त वर्ष 2021-22 में कोटक बैंक का कर-पश्चात समेकित लाभ 21 फीसदी बढ़कर 12,089 करोड़ रुपये रहा है जो भारत में मजबूत बुनियादी वृद्धि को दर्शाता है। आप्टे ने कहा, ‘‘समूह भारतीय वित्तीय सेवाओं के बाजार में अपनी हिस्सेदारी का विस्तार करना चाहता है, ऐसा उपभोक्ता अनुभव को बढ़ाकर किया जाएगा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़