L&T को दामोदर घाटी निगम से मिला बिजली संयंत्र स्थापित करने का ऑर्डर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 19 2019 2:16PM
L&T को दामोदर घाटी निगम से मिला बिजली संयंत्र स्थापित करने का ऑर्डर
Image Source: Google

बुनियादी ढांचा क्षेत्र की कंपनी लार्सन एंड टुब्रो की बिजली कारोबार इकाई को दामोदर घाटी निगम से अहम ऑर्डर मिला है। कंपनी ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि उसे दामोदर घाटी निगम के तीनों बिजली संयंत्रों में ‘फ्यूल गैस डी-सल्फराइजेशन’ प्रणाली स्थापित करने का ऑर्डर मिला है।

नयी दिल्ली। बुनियादी ढांचा क्षेत्र की कंपनी लार्सन एंड टुब्रो की बिजली कारोबार इकाई को दामोदर घाटी निगम से अहम ऑर्डर मिला है। कंपनी ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि उसे दामोदर घाटी निगम के तीनों बिजली संयंत्रों में ‘फ्यूल गैस डी-सल्फराइजेशन’ प्रणाली स्थापित करने का ऑर्डर मिला है।

इसे भी पढ़ें: L & T हाइड्रोकार्बन इंजीनियरिंग को सऊदी अरामको से मिला 7,000 करोड़ रुपये का ऑर्डर

यह प्रणाली दुर्गापुर इस्पात तापीय विद्युत संयंत्र, मेजिया तापीय विद्युति संयंत्र और रघुनाथपुर तापीय विद्युत संयंत्र में स्थापित की जानी हैं। फ्यूल गैस डी-सल्फराइजेशन प्रणाली से जीवाश्म ईंधन पर चलने वाले बिजली संयंत्रों में ईंधन वाली गैस से सल्फर डाइऑक्साइड को अलग किया जाता है।

इसे भी पढ़ें: 60% हिस्सेदारी के साथ लार्सन और टूब्रो माइंडट्री के प्रमोटर बने



कंपनी को यह ऑर्डर इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण (ईपीसी) के तहत पूरा करने हैं। कंपनी ने इन ऑर्डर का मूल्य नहीं बताया है लेकिन उसने इन्हें ‘अहम’ श्रेणी में रखा है जिसके तहत 1,000 करोड़ रुपये से 2,500 करोड़ रुपये तक के ठेके शामिल होते हैं।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story