Scorpio-N की दीवानी हुई जनता, एक मिनट में 25,000 तो आधे घंटे में बुक हुई एक लाख गाड़ियां, इस दिन शुरू होगी डिलीवरी

Mahindra Scorpio
Twitter @MahindraScorpio
स्कॉर्पियो-एन लॉन्च होने से पहले से ही जमकर सुर्खियां बटोर रही है। ऐसे में 30 जुलाई से इसकी बुकिंग शुरू हुई है। स्कॉर्पियो-एन की बुकिंग शुरू होने के केवल एक मिनट में 25,000 से अधिक बुकिंग मिली और फिर आधे घंटे से भी कम समय में एक लाख से ज्यादा लोगों ने स्कॉर्पियो-एन को बुक किया।

नयी दिल्ली। दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने नई स्कॉर्पियो-एन की बुकिंग शुरू की है। सबसे दिलचस्प बात तो यह है कि स्कॉर्पियो-एन की बुकिंग शुरू होने के केवल एक मिनट में 25,000 से अधिक बुकिंग मिली और फिर आधे घंटे से भी कम समय में एक लाख से ज्यादा लोगों ने स्कॉर्पियो-एन को बुक किया। आपको बता दें कि स्कॉर्पियो-एन पहले वाली स्कॉर्पियो की तुलना में काफी आरामदायक है और इसे जनता का अच्छा रिस्पांस भी मिल रहा है। 

इसे भी पढ़ें: टेक महिंद्रा का महिंद्रा यूनिवर्सिटी के साथ समझौता ज्ञापन

SUV की दीवानी हुई जनता

स्कॉर्पियो-एन लॉन्च होने से पहले से ही जमकर सुर्खियां बटोर रही है। महिंद्रा एंड महिंद्रा ने नई एसयूवी को जून में लॉन्च किया था और 30 जुलाई से इसकी बुकिंग शुरू हुई है। ऐसे में एक मिनट में 25,000 से अधिक लोगों ने इसकी बुकिंग की है और स्कॉर्पियो-एन की बुकिंग अभी भी जारी है। पुरानी स्कॉर्पियो के मुकाबले नई एसयूवी में फ्रंट ग्रिल स्कॉर्पियो के लुक को और अधिक बढ़ा रहे हैं।

स्कॉर्पियो-एन का लुक एसयूवी-700 के जैसा दिखाई दे रहा है। स्कॉर्पियो-एन एलईडी हेडलैंप, सी-शेप एलईडी डीआरएल और एलईडी फॉग लैंप के साथ लॉन्च हुई है।

इस दिन से शुरू होगी डिलीवरी

स्कॉर्पियो-एन की बुकिंग में अच्छा रिस्पांस मिलने पर कंपनी ने बताया कि नए मॉडल की डिलीवरी 26 सितंबर से शुरू की जाएगी। ऐसे में कंपनी दिसंबर, 2022 तक 20,000 से अधिक गाड़ियों की डिलीवरी करेगी। आपको बता दें कि कंपनी के पास अभी थॉर और एसयूवी 700 की भी काफी बुकिंग है, जिसे पूरा करने में समय लग रहा है।

क्या है नई स्कॉर्पियो की कीमत ?

स्कॉर्पियो-एन के पेट्रोल वर्जन की कीमत 12 लाख रुपए से लेकर 19 लाख रुपए तक और डीजल वर्जन की कीमत 12.5 लाख रुपए से लेकर 19.5 लाख रुपए तक रखी गई है। स्कॉर्पियो-एन का यह एक्स-शोरूम प्राइज है। कंपनी ने बताया कि पहली 25,000 गाड़ियों को महिंद्रा 'शुरुआती' कीमतों पर बेचेगी, जिसका उन्होंने ऐलान किया था। जबकि बाकी गाड़ियों को डिलीवरी के समय चल रही कीमत के आधार पर बेचा जाएगा।

इसे भी पढ़ें: रिजर्व बैंक ने कोटक महिंद्रा बैंक, इंडसइंड बैक पर लगाया जुर्माना

यात्री वाहनों की बिक्री बढ़ी

कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने बताया कि जुलाई में उसकी घरेलू यात्री वाहनों की कुल बिक्री सालाना आधार पर 33 प्रतिशत बढ़कर 28,053 इकाई हो गई। महिंद्रा ने शेयर बाजारों को भेजी एक सूचना में कहा कि कंपनी ने एक साल पहले के इसी महीने में 21,046 इकाइयां बेची थीं। समीक्षाधीन अवधि में घरेलू उपयोगिता वाहनों की बिक्री 34 प्रतिशत बढ़कर 27,854 इकाई रही, जो एक साल पहले इसी महीने में 20,797 इकाई थी।

अन्य न्यूज़