Make My Trip ने ऐतिहासिक स्मारक की ऑनलाइन बुकिंग के लिए ASI से करार किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 15 2019 3:53PM
Make My Trip ने ऐतिहासिक स्मारक की ऑनलाइन बुकिंग के लिए ASI से करार किया
Image Source: Google

ऑनलाइन यात्रा कंपनी मेकमाईट्रिप ने देशभर में 116 ऐतिहासिक स्मारकों की आनलाइन बुकिंग के लिए भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग (एएसआई) के साथ एक करार (एमओयू) किया है। मेकमाईट्रिप ने बयान में कहा कि इस करार के तहत एएसआई के संरक्षण के तहत आने वाले ऐतिहासिक स्मारकों के लिए आनलाइन बुकिंग गेटवे उपलब्ध कराया जाएगा।

नयी दिल्ली। ऑनलाइन यात्रा कंपनी मेकमाईट्रिप ने देशभर में 116 ऐतिहासिक स्मारकों की आनलाइन बुकिंग के लिए भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग (एएसआई) के साथ एक करार (एमओयू) किया है। मेकमाईट्रिप ने बयान में कहा कि इस करार के तहत एएसआई के संरक्षण के तहत आने वाले ऐतिहासिक स्मारकों के लिए आनलाइन बुकिंग गेटवे उपलब्ध कराया जाएगा। इन स्मारकों में ताजमहल, लालकिला, कुतुब मीनार, हुमायूं का मकबरा, खजुराहो मंदिर, चारमीनार, गोलकोंडा फोर्ट आदि शामिल हैं। 

इसे भी पढ़ें: दीवान हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड जुटाएगी दो हजार करोड़ की पूंजी

इस भागीदारी का मकसद भारत के ऐतिहासिक धरोहरों के लिए पर्यटन को प्रोत्साहन देना है। मेकमाईट्रिप के संस्थापक एवं समूह मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) दीप कालरा ने कहा कि एएसआई से भागीदारी से हम काफी रोमांचित है। इन ऐतिहासिक धरोहरों की यात्रा के लिए लोग आसानी से योजना बना सकेंगे और बुकिंग कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि इस भागीदारी के तहत लोगों को ई टिकट बुकिंग सेवा उपलब्ध कराई जाएगी और उन्हें लंबी कतारों में खड़ा नहीं होना पड़ेगा। 
 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप