माल्या की कंपनी के पास पड़े 1,025 करोड़ रुपये के शेयर यूबीएल को स्थानांतरित

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 11 2019 6:21PM
माल्या की कंपनी के पास पड़े 1,025 करोड़ रुपये के शेयर यूबीएल को स्थानांतरित
Image Source: Google

दिसंबर तिमाही में बंबई शेयर बाजार को दिए आंकड़ों के मुताबिक ,यूनाइटेड ब्रुअरीज लिमिटेड में माल्या से जुड़ी यूनाइटेड ब्रुअरीज (होल्डिंग्स) लिमिटेड (यूबीएचएल)की 2.80 प्रतिशत हिस्सेदारी थी।

नयी दिल्ली। शराब बनाने वाली कंपनी यूनाइटे डब्रुअरीज लिमिटेड (यूबीएल) ने सोमवार को कहा कि बेंगलूरु स्थिति कर्ज वसूली न्यायाधिकरण (डीआरटी) ने यूनाइटेड ब्रुअरीज (होल्डिंग्स) लिमिटेड (यूबीएचएल) के नाम के उसके शेयर उसे हस्तांतरित कर दिए हैं। विजय माल्या से जुड़ी यूबीएचएल के पास यूबीएल की 2.80 प्रतिशत हिस्सेदारी थी ,जिसका मूल्य 1,025 करोड़रुपये के आस - पास बैठता है।यूबीएल ने शेयर बाजार को दी जानकारी में कहा, बेंगलुरू में डीआरटी - दो के वसूली अधिकारी प्रथम ने 74,04,932 इक्विटी शेयरों का स्थानांतरण किया है।दिसंबर तिमाही में बंबई शेयर बाजार को दिए आंकड़ों के मुताबिक ,यूनाइटेड ब्रुअरीज लिमिटेड में माल्या से जुड़ी यूनाइटेड ब्रुअरीज (होल्डिंग्स) लिमिटेड (यूबीएचएल)की 2.80 प्रतिशत हिस्सेदारी थी। 

इसे भी पढ़ें: तेल एवं गैस खोज के क्षेत्र में सरकार ने किया बदलाव, उत्पादन लाभ में हिस्सा नहीं मांगेगी

आठ मार्च 2019 को यूनाइटेड ब्रुअरीज लिमिटेड के एक शेयर का मूल्य 1,389.97 रुपये था, इस लिहाज से 74,04,932 इक्विटी शेयरों का अनुमानित मूल्य 1,029.26 करोड़ रुपये बैठता है।बैंक समेत विभिन्न ऋणदाता माल्या द्वारा लिए गए कर्ज की वसूली के लिए यूनाइटेड ब्रुअरीज (होल्डिंग्स) लिमिटेड पर दबाव बना रहे हैं। विजय माल्या बैंकों से 9,000 करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज लेकर देश से फरार होकर ब्रिटेन भाग गए हैं। भारत की ओर से उनके प्रत्यर्पण की कोशिशें जोर-शोर से की जा रही हैं।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video