निर्यात बढ़ाने के उपायों पर चर्चा के लिए वाणिज्य मंत्रालय ने छह जून को बैठक बुलाई

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 3 2019 5:52PM
निर्यात बढ़ाने के उपायों पर चर्चा के लिए वाणिज्य मंत्रालय ने छह जून को बैठक बुलाई
Image Source: Google

व्यापार बोर्ड (बीओटी) आगामी विदेश व्यापार नीति (एफटीपी) पर सभी अंशधारकों के विचार भी जानेगा। बीओटी सरकार को विदेश व्यापार नीति पर नीतिगत उपाय सुझाता है। इसकी आखिरी बैठक फरवरी में हुई थी।

नयी दिल्ली। वैश्विक स्तर पर बढ़ते संरक्षणवाद के बीच केंद्र और राज्य सरकारों के प्रतिनिधियों की उद्योग और निर्यातकों के साथ छह जून को बैठक होगी। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि इस बैठक में निर्यात बढ़ाने के उपायों पर चर्चा होगी।  अधिकारी ने बताया कि व्यापार विकास एवं संवर्द्धन परिषद तथा व्यापार बोर्ड के सदस्य देश के व्यापार से जुड़े सभी मुद्दों पर विचार विमर्श करेंगे। 


इस बीच, वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री सोम प्रकाश ने पंजाब के फगवाड़ा में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि इस बैठक की अध्यक्षता वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में उद्योग से संबंधित सभी मुद्दों पर विचार विमर्श किया जाएगा। 
व्यापार बोर्ड (बीओटी) आगामी विदेश व्यापार नीति (एफटीपी) पर सभी अंशधारकों के विचार भी जानेगा। बीओटी सरकार को विदेश व्यापार नीति पर नीतिगत उपाय सुझाता है। इसकी आखिरी बैठक फरवरी में हुई थी। वहीं व्यापार विकास एवं संवर्द्धन परिषद राज्य सरकारों और संघ शासित प्रदेशों को मंच उपलब्ध कराती है जिससे वे व्यापार नीति पर वे अपना रुख तय कर पाते हैं। 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video