बहुस्तरीय विपणन कंपनी के 70 करोड़ रुपये की जमा राशि की निकासी पर रोक

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 13 2019 2:22PM
बहुस्तरीय विपणन कंपनी के 70 करोड़ रुपये की जमा राशि की निकासी पर रोक
Image Source: Google

पुलिस के यहां जारी वक्तव्य में कहा गया है कि ईबिज डॉट काम प्रा. लि. एक बहुस्तरीय मार्केटिंग कंपनी है जिसकी स्थापना 2001 में उत्तर प्रदेश के नोएडा में हुई। कंपनी के साथ सात लाख प्रतिनिधि उसके सदस्य के तौर पर जुड़े हैं।

हैदराबाद। नोएडा स्थित बहुस्तरीय मार्केटिंग कंपनी तथा उसके दो निदेशकों की 70 करोड़ रुपये से अधिक की बैंक जमा की निकासी पर रोक लगा दी गई है। कंपनी पर जनता के साथ 1,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में यह कदम उठाया गया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि कंपनी का कामकाज देख रहे प्रभारी हितिक माल्हन से कंपनी के खिलाफ दायर एक मामले के तहत पूछताछ की जा रही हे। कंपनी के खिलाफ यह मामला ‘‘प्राइज चिट्स एण्ड मनी सर्कुलेशन स्कीम्स (बैनिंग) कानून, 1978’ के तहत दर्ज किया गया है।

इसे भी पढ़ें: ई-कॉमर्स नीति के नये प्रारूप में पारदर्शिता पर रहेगा जोर: प्रभु

पुलिस के यहां जारी वक्तव्य में कहा गया है कि ईबिज डॉट काम प्रा. लि. एक बहुस्तरीय मार्केटिंग कंपनी है जिसकी स्थापना 2001 में उत्तर प्रदेश के नोएडा में हुई। कंपनी के साथ सात लाख प्रतिनिधि उसके सदस्य के तौर पर जुड़े हैं। वक्तव्य में कहा गया है कि कंपनी ने लोगों से जो धोखाधड़ी की है वह राशि 1,000 करोड़ रुपये से अधिक होने का अनुमान है।
पुलिस की विज्ञप्ति के अनुसार ईबिज का कारोबारी मॉडल पिरामिड की तरह का मॉडल है जिसमें शुरू में जुड़े वाले सदस्य को उसके साथ जुड़ने वाले प्रतिनिधियों की संख्या बढ़ने पर अधिक कमाई होती है। एक समय ऐसा भी आता है जब नये लोगों को इससे जोड़ना मुश्किल हो जाता है या असंभव हो जाता है।
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video