कोरोना वायरस की जांच सुविधा वाले 50 वाहन देशभर में तैनात करेगी माईलैब

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 23, 2021   15:27
कोरोना वायरस की जांच सुविधा वाले 50 वाहन देशभर में तैनात करेगी माईलैब

पुणे स्थित नैदानिक कंपनी माइलैब डिस्कवरी सोल्यूशंस ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना वायरस परीक्षण के लिये उसकी देशभर में 50 वाहन उतारने की योजना है।ये वाहन बड़ी संख्या में कोविड- 19 की जांच सुविधा से लैस होंगे।

नयी दिल्ली। पुणे स्थित नैदानिक कंपनी माइलैब डिस्कवरी सोल्यूशंस ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना वायरस परीक्षण के लिये उसकी देशभर में 50 वाहन उतारने की योजना है।ये वाहन बड़ी संख्या में कोविड- 19 की जांच सुविधा से लैस होंगे। ये परीक्षणशालायें आईसीएमआर से मंजूरी प्राप्त तथा एनएबीएल से प्रमाणित होंगी। देशभर में कोविड- 19 के बढ़ते मामलों और आरटी- पीसीआर परीक्षण के मामलों को देखते हुये कंपनी ने यह फैसला किया है।

इसे भी पढ़ें: वाराणसी में तेजी से स्वस्थ हो रहे कोरोना संक्रमित लोग, रिकवरी रेट में आया चार गुना सुधार

माईलैब ने एक वक्तव्य में कहा कि ये प्रयोगशालायें आटोमेटिक कम्पैक्ट एक्सएल मशीनों से सुसज्जित होंगी जिसमें सामान्य परीक्षणसुविधा के मुकाबले तीन गुना तेजी से जांच हो सकती है।इनमें परीक्षण के साथ ही उसका प्रसंस्करण और रखरखाव भी होता रहता है।’’ कंपनी का कहना है कि इसमें प्रत्येक मोबाइल लैब प्रतिदिन डेढ हजार से लेकर तीन हजार परीक्षण करने में सक्षम होगी।कंपनी ने मुंबई में पहले ही दो लैब चालू कर दीं हैं, तीन और परीक्षण लैब इसी सप्ताह काम करने लगेंगी।

इसे भी पढ़ें: भारत में धार्मिक स्वतंत्रता पर रिपोर्ट के लिए अल्पसंख्यक समुदायों ने USCIRF की प्रशंसा की

ये तीन लैब पुणे, मुंबई और गोवा में शुरू होंगी। माइलैब डिस्कवरी साल्यूशंस के प्रबंध निदेशक हसमुख रावल ने कहा, ‘‘परीक्षण का काम अब लोगोंतक पहुंचना चाहिये .... अगले कुछ सप्ताह में हम इसके लिये 50 वाहन तैनात करने जा रहे हैं, जहां भी इनकी जरूरत होगी पूरे देश में इन्हें तैनात किया जायेगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।