NABFID के चेयरमेन ने भारत की अर्थव्यवस्था को लेकर दिया बड़ा बयान, बोले- 'हमें अब कर्ज देना होगा'

Tiranga
Prabhasakshi
राष्ट्रीय अवसंरचना वित्त पोषण और विकास बैंक (एनएबीएफआईडी) के चेयरमैन केवी कामत ने मंगलवार को कहा कि देश की अर्थव्यवस्था 25 साल में 25,000 अरब डॉलर पर पहुंच जाएगी। सरकार ने देश में दीर्घकालीन बुनियादी ढांचे के वित्तपोषण को समर्थन देने और उसके विकास के लिये पिछले साल एनएबीएफआईडी का गठन किया था।

राष्ट्रीय अवसंरचना वित्त पोषण और विकास बैंक (एनएबीएफआईडी) के चेयरमैन केवी कामत ने मंगलवार को कहा कि देश की अर्थव्यवस्था 25 साल में 25,000 अरब डॉलर पर पहुंच जाएगी।

सरकार ने देश में दीर्घकालीन बुनियादी ढांचे के वित्तपोषण को समर्थन देने और उसके विकास के लिये पिछले साल एनएबीएफआईडी का गठन किया था। कामत ने यह भी कहा कि एनएबीएफआईडी से संबंधित सभी जरूरी नीतियों और रूपरेखा से जुड़े कार्यों को पूरा कर लिया गया है।

उन्होंने कहा, ‘‘हम तय कार्यक्रम के तहत आगे बढ़ रहे हैं..। नीतियां, प्रक्रियाएं और रूपरेखा से जुड़े कार्य पूरे हो चुके हैं। मुख्य कार्यपालक अधिकारी आ चुके हैं। हमें अब कर्ज देना शुरू करना है।’’ कामत ने मॉर्निंगस्टार निवेश सम्मेलन में कहा, ‘‘मेरे विचार से भारत अगले 25 साल में 25,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था होगा।’’ उन्होंने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था आठ से 10 प्रतिशत की सालाना दर से आगे बढ़ रही है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़