वेतन निपटान को लेकर हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स के 500 कर्मचारी भूख हड़ताल पर

nearly-500-hal-employee-go-on-hunger-strike-over-wages
सभी यूनियनों के मुख्य संयोजक सूर्यदेवरा चंद्रशेखर ने कहा कि 2017 से हमारे वेतन का निपटान नहीं हुआ है। हम बारी बारी से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठेंगे। यह हड़ताल सात राज्यों में सभी यूनिट्स में होगी। यूनियन नेता ने कहा कि प्रबंधन वेतन निपटान के लिए आगे नहीं आ रहा है

बेंगलुरु। हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लि. (एचएएल) के करीब 500 कर्मचारी मंगलवार को बारी-बारी से अनिश्चितकाल भूख हड़ताल पर चले गए। कर्मचारी अपने वेतन के निपटान और सार्वजनिक क्षेत्र के अन्य उपक्रमों के समान वेतन की मांग कर रहे हैं। सभी यूनियनों के मुख्य संयोजक सूर्यदेवरा चंद्रशेखर ने कहा कि 2017 से हमारे वेतन का निपटान नहीं हुआ है। हम बारी बारी से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठेंगे। यह हड़ताल सात राज्यों में सभी यूनिट्स में होगी। यूनियन नेता ने कहा कि प्रबंधन वेतन निपटान के लिए आगे नहीं आ रहा है। 

इसे भी पढ़ें: सभी वस्तुओं को जीएसटी के दायरे में लाने का सही समय: उद्योग जगत

उन्होंने कहा कि हमारी इस बारे में बातचीत चल रही है लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला है। इसपर गतिरोध बना हुआ है। हालांकि, एचएएल ने कहा कि यूनियन की मांगें मानने योग्य नहीं हैं। कंपनी ने कहा कि यूनियन का यह दावा भी सही नहीं है कि प्रबंधन जानबूझकर वेतन निपटान में देरी कर रहा है, लेकिन यह सच नहीं है। उनके साथ नौ दौर की बातचीत पहले ही हो चुकी है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़