नेस वाडिया, चार कंपनियों ने सेबी के साथ मामलों को निपटाया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 29, 2020   22:52
नेस वाडिया, चार कंपनियों ने सेबी के साथ मामलों को निपटाया

उद्यमी नेस वाडिया और उनसे जुड़ी चार कंपनियों ने पूंजी बाजार नियामक सेबी के साथ खुलासा नियमों के तहत बरती गई खामियों के मामलों का निपटारा कर लिया है। नेस वाडिया ने अपनी गिरफ्तारी और एक जापानी अदालत द्वारा सजा सुनाये जाने के बारे में समय पर जानकारी नहीं दी थी।

नयी दिल्ली। उद्यमी नेस वाडिया और उनसे जुड़ी चार कंपनियों ने पूंजी बाजार नियामक सेबी के साथ खुलासा नियमों के तहत बरती गई खामियों के मामलों का निपटारा कर लिया है। नेस वाडिया ने अपनी गिरफ्तारी और एक जापानी अदालत द्वारा सजा सुनाये जाने के बारे में समय पर जानकारी नहीं दी थी। सेबी ने इस मामले में खुलासा नियमों के तहत कार्रवाई शुरू की थी। भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने पांच अलग अलग आदेशों में कहा है कि निपटान शुल्कों के तौर पर कुल एक करोड़ रुपये के भुगतान के बाद मामले का निपटान कर लिया गया है। वाडिया के साथ जिन चार कंपनियों ने सेबी के साथ मामले का निपटारा किया है।

उनमें -ब्रिटानिया इंडस्टद्धीज लिमिटेड, बांबे डाईंग एण्ड मैन्यूफैक्चरिंग कंपनी लिमिटेड, नेशनल पेरोक्साइड लिमिटेड और बांबं बुमराह ट्रेडिंग कार्पोरेशन लिमिटेड-- शामिल हैं। सेबी ने इन कंपनियों के मामले का निपटान नियमों के तहत निपटारा करने का अग्रह किये जाने पर प्रस्तावित निर्णय प्रक्रिया को निपटाने पर सहमति जता दी। वाडिया को जापान में मार्च 2019 में न्यू चिंटोस हवाईअड्डे पर गिरफ्तार कर लिया गया था। इसके बाद जापान की एक आदलत ने उन्हें दो साल की जेल की सजा सुनाई। हालांकि बाद में जेल की सजा को अमली जामा पहनाने के मामले में पांच साल के लिये निलंबित कर दिया गया। वाडिया अपनी गिरफ्तारी, और जापानी आदलत द्वारा सजा सुनाये जाने के बारे में समय पर जरूरी जानकारी देने में असफल रहे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।