घरेलू वाहन कंपनी SUV500 समेत विभिन्न यात्री वाहन 36,000 रुपये तक होंगे महंगे

now-pay-up-to-rs-36000-more-for-domestic-vehicle
महिंद्रा ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि भारत में सभी यात्री वाहनों में (एआईएस) 145 सुरक्षा मानदंड लागू होने से यह वृद्धि की जा रही है। कंपनी ने कहा कि वह स्कॉर्पियो , बोलेरो , टीयूवी 300 और केयूवी 100 नेक्सट की कीमतों में थोड़ा ज्यादा और एक्सयूवी 500 तथा माराजो के दामों में मामूली वृद्धि की जाएगी।

नयी दिल्ली। दिग्गज घरेलू वाहन कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा (एमएंडएम) एक जुलाई से स्कॉर्पियो , बोलेरो और एक्सयूवी समेत विभिन्न वाहनों के दाम में 36,000 रुपये तक की वृद्धि करेगी। कंपनी ने बुधवार को इसकी घोषणा की। महिंद्रा ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि भारत में सभी यात्री वाहनों में (एआईएस) 145 सुरक्षा मानदंड लागू होने से यह वृद्धि की जा रही है।

इसे भी पढ़ें: होंडा कार्स अपने वाहनों के दाम 1.2% बढ़ाने पर कर रही है विचार

कंपनी ने कहा कि वह स्कॉर्पियो , बोलेरो , टीयूवी 300 और केयूवी 100 नेक्सट की कीमतों में थोड़ा ज्यादा और एक्सयूवी 500 तथा माराजो के दामों में मामूली वृद्धि की जाएगी। महिंद्रा ने कहा कि एआईएस 145 सुरक्षा नियम वाहन में कुछ सुरक्षा फीचर्स लगाने को अनिवार्य बनाते हैं। इसमें चालक एयरबैग , चालक और उसके साथ वाली सीट के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर , पार्किंग सेंसर और चालक के लिए ओवरस्पीड अलर्ट शामिल है। 

इसे भी पढ़ें: नोवार्टिस इंडिया ने संजय मुर्देश्वर को वाइस चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक नियुक्त किया

महिंद्रा एंड महिंद्रा के अध्यक्ष (वाहन क्षेत्र) राजन वडेरा ने कहा कि सुरक्षा हमारी उत्पाद विकास प्रकिया का मुख्य अंग है और हम सुरक्षा से जुड़ीं नियमकीय जरूरतों का स्वागत करते हैं हालांकि, सुरक्षा जरूरतों के चलते लागत में कुछ वृद्धि हुई है। इसी क्रम में हम अपने कुछ यात्री वाहनों के दाम में वृद्धि कर रहे हैं। यह एक जुलाई 2019 से लागू होगी। 

इसे भी देखें

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़