अब फेसबुक पर अपने मनपसंद गाने के साथ करें पोस्ट

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 14 2019 6:23PM
अब फेसबुक पर अपने मनपसंद गाने के साथ करें पोस्ट
Image Source: Google

फेसबुक ने बृहस्पतिवार को एक बयान में यह जानकारी दी। कंपनी ने टी-सीरीज म्यूजिक, जी म्यूजिक और यश राज फिल्म्स समेत कई अन्य भारतीय संगीत कंपनियों के साथ करार किया है।

नयी दिल्ली। अक्सर आप कोई गाना सुन रहे होते हैं या आपको कोई गाना बहुत पसंद आता है। तब आपका मन होता है कि इसके बारे में सोशल मीडिया पर पोस्ट करके दोस्तों को बताएं या अपने किसी वीडियो के साथ साझा करें। फेसबुक ने इस सुविधा के लिए कई भारतीय संगीत कंपनियों से करार किया है। फेसबुक ने बृहस्पतिवार को एक बयान में यह जानकारी दी। कंपनी ने टी-सीरीज म्यूजिक, जी म्यूजिक और यश राज फिल्म्स समेत कई अन्य भारतीय संगीत कंपनियों के साथ करार किया है। इससे उपयोक्ताओं को फेसबुक पर अपने पोस्ट या वीडियो के साथ संगीत को साझा करने की सुविधा मिलेगी। इंस्टाग्राम पर भी लोगों को यह सुविधा मिलेगी।
फेसबुक ने कहा, ‘‘ यह सुविधा आज से शुरू हो रही है। अब भारतीय उपयोक्ता हजारों लाइसेंस प्राप्त भारतीय संगीत को फेसबुक पर अपने पोस्ट और वीडियो के साथ साझा कर सकते हैं। यह उन्हें अपने पोस्ट को और अर्थपूर्ण एवं निजी बनाने में मदद करेगा।’’


इस साझेदारी से पहले फेसबुक इस तरह के गानों का उपयोग कर बनाए गए वीडियो या पोस्ट को कॉपीराइट मामलों के चलते हटा देता था।
फेसबुक के भारतीय कारोबार के निदेशक और साझेदारी प्रमुख मनीष चोपड़ा ने कहा, ‘‘ हम भारत के संगीत उद्योग के साथ साझेदारी को लेकर बहुत उत्साहित हैं। इसका विचार बस यह है कि हिंदुस्तान में लोग फेसबुक और इंस्टाग्राम पर अपने वीडियो में संगीत को भी शामिल कर सकेंगे।यह दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ याद भरे पलों को साझा और अभिव्यक्त करने के कई अन्य विकल्प देगा।’’ इस साझेदारी के बाद लोग अपने वीडियो में ‘गली बॉय’के ‘अपना टाइम आएगा’जैसे नए गाने से लेकर कई पुराने और क्षेत्रीय गानों को भी साझा कर सकेंगे।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story