सैट ने को-लोकेशन मामले में NSE को दी अंतरिम राहत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 23 2019 10:53AM
सैट ने को-लोकेशन मामले में NSE को दी अंतरिम राहत
Image Source: Google

अप्रैल में सेबी ने एक्सचेंज को 1,000 करोड़ रुपये से अधिक का मुनाफा लौटाने का निर्देश दिया था। साथ ही एक्सचेंज पर नए डेरिवेटिव उत्पादों को पेश करने पर छह महीने का प्रतिबंध लगाने के साथ कुछ अन्य इकाइयों पर कार्रवाई को कहा गया था।

मुंबई। प्रतिभूति अपीलीय न्यायाधिकरण (सैट) ने को-लोकेशन मामले में नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) को अंतरिम राहत दी है। सैट ने एनएसई को-लोकेशन मामले में हुए 625 करोड़ रुपये के मुनाफे को वापस करने के भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) के आदेश पर स्थगन दे दिया है। 

इसे भी पढ़ें: बुधवार को सोना रहा अपरिवर्तित, चांदी में इतने रुपये की गिरावट

हालांकि, न्यायाधिकरण ने एक्सचेंज को निर्देश दिया है कि वह दो सप्ताह में सेबी के पास 625 करोड़ रुपये जमा कराए। एनएसई ने को-लोकेशन मामले में सेबी के फैसले को मंगलवार को सैट में चुनौती दी थी। अप्रैल में सेबी ने एक्सचेंज को 1,000 करोड़ रुपये से अधिक का मुनाफा लौटाने का निर्देश दिया था। साथ ही एक्सचेंज पर नए डेरिवेटिव उत्पादों को पेश करने पर छह महीने का प्रतिबंध लगाने के साथ कुछ अन्य इकाइयों पर कार्रवाई को कहा गया था। 

इसे भी पढ़ें: शेयर बाजार का उत्साह मंगलवार को भी रहा जारी, शुरुआती कारोबार में 200 अंक चढ़ा सेंसेक्स



न्यायाधिकरण ने एक्सचेंज को यह भी निर्देश दिया है कि वह अपने कर्मचारियों के खिलाफ जांच करे जिससे यह पता लगाया जा सके कि क्या कुछ ब्रोकरों को बाजार पहुंच के मामले में कुछ तरजीह दी गई थी। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video