कोरोना में लोगों की मदद के लिए आगे आया पेटीएम, 21000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध कराएगा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 28, 2021   18:32
कोरोना में लोगों की मदद के लिए आगे आया पेटीएम,  21000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध कराएगा

डिजिटल भुगतान और वित्तीय सेवा कंपनी पेटीएम ने बुधवार को कहा कि उसने 21,000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के लिए ऑर्डर दिया है, जिन्हें देश में मई के पहले हफ्ते से उपलब्ध कराया जाएगा।

नयी दिल्ली। डिजिटल भुगतान और वित्तीय सेवा कंपनी पेटीएम ने बुधवार को कहा कि उसने 21,000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के लिए ऑर्डर दिया है, जिन्हें देश में मई के पहले हफ्ते से उपलब्ध कराया जाएगा। पेटीएम के प्रवक्ता ने बुधवार को कहा कि कंपनी ने जनता से पांच करोड़ रुपये जुटाए हैं, और इतनी ही राशि अपने पास से मिलाकर कुल 10 करोड़ रुपये के ऑक्सीजन कंसंट्रेटर खरीदने के लिए ऑर्डर दिए हैं। ऑक्सीजन कंसंट्रेटर हवा से ऑक्सीजन को फिल्टर करता है और कम ऑक्सीजन स्तर वाले मरीजों की मदद करता है।

इसे भी पढ़ें: अफ्रीका की सबसे ऊंची चोटी पर तिरंगा फहराकर लौटी छत्तीसगढ़ की निशु सिंह

कंपनी के प्रवक्ता ने पीटीआई-को बताया, ‘‘पेटीएम फाउंडेशन ने तत्काल राहत देने के लिए 21,000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर आयात करने का ऑर्डर दिया है। कोविड राहत अभियान के लिए हमारे संस्थापक विजय शेखर शर्मा चिकित्सा विशेषज्ञता वाली एक समर्पित टीम का नेतृत्व कर रहे हैं।’’ प्रवक्ता ने कहा कि ये उपकरण तुरंत सरकारी अस्पतालों, कोविड देखभाल केंद्रों, निजी अस्पतालों, नर्सिंग होम और रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशनों को भेजे जाएंगे। पेटीएम फाउंडेशन अंतरराष्ट्रीय बजार सेमार्केट से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मंगवाने के लिये दूसरे स्‍टार्ट-अप इकाइय, संगठनों और उद्यमियों को सहयोग दे रहा है।

इसे भी पढ़ें: बंगाल चुनाव: आठवें चरण में 35 सीटों पर चुनाव, 283 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला

इससे लॉजिस्टिक्‍स सम्‍बंधी जरूरतों में लगने वाला समय कम करने में मदद मिलेगी और सुनिश्चित होगा कि अस्‍पतालों और दूसरे कोविड केयर सेंटर्स को अत्‍यावश्‍यक ये यंत्र जल्‍दी मिलें। प्रवक्ता ने कहा, ‘’पेटीएम फाउंडेशन तात्‍कालिक राहत देने के लिये पहले ही 21000 आक्सीजन कंसंट्रेटर्स आयात करने का ऑर्डर दे चुका है। हमारे संस्थापक विजय शेखर शर्मा चिकित्‍सा विशेषज्ञों के साथ एक समर्पित टीम का नेतृत्‍व कर रहे हैं, ताकि कोविड से राहत के लिये देशभर में हो रहे उपायों में तेजी आए।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।