पेप्सिको ने गुजरात के किसानों के खिलाफ शेष दो मुकदमों को वापस लिया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 11 2019 2:14PM
पेप्सिको ने गुजरात के किसानों के खिलाफ शेष दो मुकदमों को वापस लिया
Image Source: Google

इन मुकदमों में कंपनी ने किसानों द्वारा कथित तौर पर उन आलू किस्म को उगाने के खिलाफ दावा किया था। इन किस्मों पर कंपनी ने अपना विशेषाधिकार होने का दावा किया था। किसानों के वकील आनंद याग्निक ने कहा कि इन मुकदमा वापसी के बाद कोई मुकदमा नहीं रह गया है।

अहमदाबाद। खाद्य और पेय पदार्थ बनाने वाली दिग्गज कंपनी पेप्सिको इंडिया ने शुक्रवार को गुजरात के नौ किसानों के खिलाफ दायर दो मुकदमों को वापस ले लिया। इन मुकदमों में कंपनी ने किसानों द्वारा कथित तौर पर उन आलू किस्म को उगाने के खिलाफ दावा किया था। इन किस्मों पर कंपनी ने अपना विशेषाधिकार होने का दावा किया था। किसानों के वकील आनंद याग्निक ने कहा कि इन मुकदमा वापसी के बाद कोई मुकदमा नहीं रह गया है।

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: पेप्सिको ने गुजरात के किसानों के खिलाफ 3 में से 1 मुकदमा लिया वापस

एक हफ्ते पहले, पेप्सिको ने राज्य में बनासकांठा जिले के दो किसानों के खिलाफ डेसा वाणिज्यिक न्यायालय में अपना मामला वापस ले लिया था। याग्निक ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, अब नौ किसानों के खिलाफ शेष दो मामले (जिनमें साबरकांठा के चार और अरवल्ली के पांच मामले शामिल हैं) को इस बहुराष्ट्रीय कंपनी ने वापस ले लिया है। आलू के विशेष किस्म पर अपने विशेष अधिकारों के कथित उल्लंघन के लिए गुजरात में तीन अलग-अलग अदालतों में पेप्सिको द्वारा बनासकांठा, साबरकांठा और अरवल्ली जिलों के 11 किसानों पर मुकदमा दायर किया गया था।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story