पिंक वॉट्सऐप के नाम से मैसेज हो रहा वायरल, भूल से भी न करें ये काम, नहीं तो खाली हो जाएगा बैंक अकाउंट

पिंक वॉट्सऐप के नाम से मैसेज हो रहा वायरल, भूल से भी न करें ये काम, नहीं तो खाली हो जाएगा बैंक अकाउंट

वॉट्सऐप को लेकर उड़ाए जा रहे वायरल लिंक में ये दावा किया जा रहा है कि पिंक वॉट्सऐप पर क्लिक करने से उसमें नए फीचर्स एड हो जाएंगे। इसे व्हाट्सएप की ओर से ऑफिशियल अपडेट बताकर वायरल किया जा रहा है।

नयी दिल्ली। वाट्सऐप के बढ़ते हुए यूजर्स की संख्या के साथ कई ऐसे ऐप भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं जिन्हें पिंक whatsapp का नया वर्जन बताया जा रहा है। अगर ऐसा कोई नोटिफिकेशन आपको भी मिला है तो थोड़ा सचेत होने की आवश्यकता है। क्योंकि वॉट्सऐप का कोई नया पिंक वर्जन मार्केट में नहीं आया है। ये मैसेज इन दिनों खूब वायरल हो रहा है जिसमें वॉट्सऐप को पिंक कलर में बदलने का दावा किया जा रहा है। मैसेज में एक लिंक भी यूजर्स को फॉरवर्ड किया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पिंक whatsapp के लिंक पर साइबर विशेषज्ञों क्लिक ना करने की सलाह दी है। इनका कहना है कि यदि आप लिंक पर क्लिक करेंगे तो आपका फोन हैक हो सकता है, इसके साथ आपको अकाउंट पर भी असर पड़ सकता है, साइबर विशेषज्ञ ने ये तक कहा कि उसके बाद आप व्हाट्सएप का इस्तेमाल नहीं कर पाएं। 

इसे भी पढ़ें: उड़ने वाली कार की दिखी पहली झलक, जल्दी ही होगी लोगों के बीच 

Pink कलर का हो जाएगा वाट्सऐप

वॉट्सऐप को लेकर उड़ाए जा रहे वायरल लिंक में ये दावा किया जा रहा है कि पिंक वॉट्सऐप पर क्लिक करने से उसमें नए फीचर्स एड हो जाएंगे। इसे व्हाट्सएप की ओर से ऑफिशियल अपडेट बताकर वायरल किया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, साइबर सुरक्षा विशेषज्ञ राजशेखर राजहरिया ने सोशल मीडिया पर लिखा है, 'व्हाट्सएप पिंक (Whatsapp Pink) को लेकर सावधान! एपीके डाउनलोड लिंक के साथ व्हाट्सएप ग्रुप में वायरस फैलाने का प्रयास किया जा रहा है।'

विशेषज्ञ ने इससे बचने की दी सलाह

खबर के अनुसार विशेषज्ञ राजशेखर राजहरिया ने सलाह दी है कि 'व्हाट्सएप पिंक के नाम से किसी भी लिंक पर क्लिक नहीं करे। लिंक को क्लिक करने पर फोन का उपयोग करना मुश्किल हो जाएगा।' वहीं, साइबर सुरक्षा से जुड़ी कंपनी वोयागेर इनफोसेक के निदेशक जितेन जैन ने कहा कि यूजर्स को यह सलाह दी जाती है कि वे गूगल या एप्पल के ऑधिकारिक ऐप स्टोर के अलावा एपीके या अन्य मोबाइल ऐप को इंस्टॉल नहीं करें। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के ऐप से आपके फोन में सेंध लग सकते हैं और फोटो, एसएमएस, संपर्क आदि जैसी सूचनाएं चुरायी जा सकती हैं। 

इसे भी पढ़ें: 14 दिनों की बैटरी लाइफ के साथ OPPO ने लॉन्च किया 'स्मार्ट वॉच' 

पिंक वाट्सऐप पर whatsapp ने कहा

रिपोर्ट के अनुसार, वॉट्सऐप ने इस बरे में जानकारी देते हुए कहा कि, ''अगर किसी को संदिग्ध संदेश या ई-मेल समेत कोई संदेश आते हैं, उसका जवाब देने से पहले पूरी जांच कर ले और सतर्क रुख अपनाये। व्हाट्सएप पर हम लोगों को सुझाव देते हैं कि हमने जो सुविधाएं दी हैं, उसका उपयाग करें और हमें रिपोर्ट भेजे, संपर्क के बारे में जानकारी दें या उसे ब्लॉक करे।