Dubai Expo 2020 में भारतीय पवेलियन का उद्घाटन, PM मोदी बोले- आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के लिए किए कई सुधार

Dubai Expo 2020 में भारतीय पवेलियन का उद्घाटन, PM मोदी बोले- आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के लिए किए कई सुधार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत स्वतंत्रता के 75 वें वर्ष को अमृत महोत्सव के रूप में मना रहा है, हम सभी को भारतीय पवेलियन का दौरा करने और न्यू इंडिया में अवसरों का लाभ उठाने के लिए आमंत्रित करते हैं।

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने दुबई एक्सपो 2020 में भारतीय पवेलियन के उद्घाटन कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम में वर्चुअल रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी जुड़े रहे। अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि एक्सपो 2020 की मेन थीम कनेक्टिंग माइंड्स, क्रिएटिंग द फ्यूचर है। इसकी भावना भारत के प्रयासों में भी दिखाई देती है क्योंकि हम एक नया भारत बनाने के लिए आगे बढ़ते हैं। यह एक ऐतिहासिक एक्सपो है। यह मध्य पूर्व, अफ्रीका और दक्षिण एशिया क्षेत्र में आयोजित होने वाला पहला है। भारत इस एक्सपो में सबसे बड़े पवेलियन में से एक के साथ भाग ले रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत स्वतंत्रता के 75 वें वर्ष को अमृत महोत्सव के रूप में मना रहा है, हम सभी को भारतीय पवेलियन का दौरा करने और न्यू इंडिया में अवसरों का लाभ उठाने के लिए आमंत्रित करते हैं। मोदी ने दावा किया कि पिछले 7 सालों में भारत सरकार ने आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के लिए कई सुधार किए हैं। हम इस ट्रेंड को जारी रखने के लिए और अधिक प्रयास करते रहेंगे। भारत अवसरों का देश है। कला और वाणिज्य, उद्योग या शिक्षा के क्षेत्र में हो, खोज, भागीदार और प्रगति का अवसर है। भारत आएं और इन अवसरों का पता लगाएं।