रेलवे ने बागडोगरा स्टेशन से सटी जमीन की नीलामी के लिए बोलियां मंगाईं

Railway
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
आरएलडीए के वाइस चेयरमैन वेद प्रकाश दुदेजा ने एक बयान में कहा कि प्रस्तावित भूखंड को 99 साल के पट्टे पर विजेता बोलीकर्ता को दिया जाएगा और इस भूखंड की बोली 73 करोड़ रुपये से शुरू होगी।

रेल भूमि विकास प्राधिकरण (आरएलडीए) ने पश्चिम बंगाल में बागडोगरा के निकट 22,182 वर्ग मीटर भूखंड को पट्टे पर देने के लिए बोलियां आमंत्रित की हैं। रेलवे का उद्देश्य यहां पर आवासीय और व्यावासायिक विकास कराने का है। आरएलडीए के वाइस चेयरमैन वेद प्रकाश दुदेजा ने एक बयान में कहा कि प्रस्तावित भूखंड को 99 साल के पट्टे पर विजेता बोलीकर्ता को दिया जाएगा और इस भूखंड की बोली 73 करोड़ रुपये से शुरू होगी। हाल ही में हुई एक नीलामी-पूर्व बैठक में कई स्थानीय और राष्ट्रीय स्तर के डेवलपरों ने इसमें रुचि दिखाई थी।

इसके लिए होने वाली ई-नीलामी में बोली लगाने की अंतिम तिथि 14 फरवरी, 2023 है। यह भूखंड राज्य के उत्तरी भाग के प्रमुख वाणिज्यिक शहर सिलीगुड़ी के पास बागडोगरा हवाईअड्डे के नजदीक स्थित है और दार्जिलिंग जिले में भी कई पर्यटन स्थल इसके आसपास हैं। दुदेजा ने कहा, रेलवे स्टेशन और हवाईअड्डा के नजदीक होने के कारण प्रस्तावित भूखंड आवासीय और वाणिज्यिक विकास के लिए उपयुक्त है। यह भूखंड बागडोगरा रेलवे स्टेशन से बिल्कुल सटा हुआ है जबकि बागडोगरा हवाईअड्डे से सिर्फ 2.8 किलोमीटर दूर है। चालू वित्त वर्ष में आरएलडीए ने विभिन्न राज्यों में 22 परिसंपत्तियों को 1,837 करोड़ रुपये के समग्र प्रीमियम के पट्टे पर दिए हैं। इनमें बेंगलुरु, भोपाल, एगमोर (चेन्नई), बरेली, लुधियाना, मुजफ्फरपुर और कन्नूर भी शामिल हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़