झल्लाये राकेश झुनझुनवाला ने ब्रिटेन के एक निवेशक से कहा, पाकिस्तान जाकर निवेश करो

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 28, 2019   14:18
झल्लाये राकेश झुनझुनवाला ने ब्रिटेन के एक निवेशक से कहा, पाकिस्तान जाकर निवेश करो

इससे पहले झुनझुनवाला ने कहा कि बेरोजगारी का एकमात्र समाधान तेज आर्थिक वृद्धि है। दोनों के बीच बहस की शुरुआत में झुनझुनवाला ने कहा कि यदि बेरोजगारी इतनी अधिक होती तो क्या देश की वित्तीय राजधानी में एक वाहन चालक खोजना मुश्किल नहीं होता।

मुंबई। देश के बड़े निवेशक राकेश झुनझुनवाला शुक्रवार को ब्रिटेन के एक निवेशक द्वारा देश में बेरोजगारी को लेकर बार-बार सवाल करने पर झल्ला गये। उन्होंने ब्रिटेन के उस निवेशक को सलाह दी कि यदि उन्हें भारत में रोजगार की कमी को लेकर संदेह है तो पाकिस्तान में जाकर निवेश करें। झुनझुनवाला ने यहां आयोजित विश्व हिंदू आर्थिक मंच में यह टिप्पणी की। ब्रिटेन के निवेशक ने चर्चा के बीच भारत में रोजगार की कमी को लेकर सवाल किया। झुनझुनवाला ने इसपर कहा कि यदि आप नहीं चाहते हैं (भारत में निवेश करना), तो आप पाकिस्तान जाएं।

इसे भी पढ़ें: पेट्रोल पंप पर क्रेडिट कार्ड से भुगतान पर अब नहीं मिलेगा कोई डिस्काउंट

इससे पहले झुनझुनवाला ने कहा कि बेरोजगारी का एकमात्र समाधान तेज आर्थिक वृद्धि है। दोनों के बीच बहस की शुरुआत में झुनझुनवाला ने कहा कि यदि बेरोजगारी इतनी अधिक होती तो क्या देश की वित्तीय राजधानी में एक वाहन चालक खोजना मुश्किल नहीं होता। ब्रिटेन के निवेशक ने इसके उत्तर में कहा कि मुंबई के बाहर भी भारत है। पिछले दशक में उच्च वृद्धि दर के बाद भी बेरोजगारी थी।

इसे भी पढ़ें: मारुति ने बलेनो, स्विफ्ट समेत कई मॉडलों के दाम 5 हजार रुपये तक घटाए

एक ऐसा समय आया जब झुनझुनवाला ने ब्रिटेन के निवेशक को चुप रहने को कह दिया। उन्होंने कहा कि एक निवेशक होने के नाते उन्हें ये सवाल स्तरीय नहीं लगते हैं। जब निवेशक ने कहा कि भारत को विदेशी धन की जरुरत है, तब झुनझुनवाला ने कहा कि हमें इस तरह के शंकालु लोगों से निवेश नहीं चाहिये।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

बिज़नेस

झरोखे से...