आरबीआई अपनी भूमिका अधिक सक्रियता से निभाये: स्वदेशी जागरण मंच

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Oct 9 2018 4:35PM
आरबीआई अपनी भूमिका अधिक सक्रियता से निभाये: स्वदेशी जागरण मंच

महाजन ने कहा, ‘‘हम रूपये के मूल्य में लगातार आ रही गिरावट से काफी चिंतित हैं। सरकार में महत्वपूर्ण पदों पर बैठे अर्थशास्त्रियों को इसे हल्के में नहीं लेना चाहिए। मुद्रा में गिरावट आने का असर अंतत: आम लोगों पर ही पड़ता है।’’

नई दिल्ली। डालर के मुकाबले रूपये की कीमत में लगातार गिरावट से चिंतित स्वदेशी जागरण मंच (एसजेएम) इस मुद्दे पर एक परिचर्चा सत्र का आयोजन कर रही है। मंच के एक सह संयोजक ने मंगलवार को कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक को इस गिरावट पर लगाम लगाने के लिये सक्रिय भूमिका निभानी चाहिए। 

 
आरएसएस से जुड़े स्वदेशी जागरण मंच के सह संयोजक अश्विनी महाजन ने कहा कि ‘‘रूपये का सही मूल्य’’ विषय पर 13 अक्टूबर के होने वाले परिचर्चा सत्र के लिये प्रधानमंत्री के आर्थिक सलाहकार परिषद के सदस्य प्रो. राथिन राय समेत विभिन्न अर्थशास्त्रियों को आमंत्रित किया गया है। 
 
महाजन ने कहा, ‘‘हम रूपये के मूल्य में लगातार आ रही गिरावट से काफी चिंतित हैं। सरकार में महत्वपूर्ण पदों पर बैठे अर्थशास्त्रियों को इसे हल्के में नहीं लेना चाहिए। मुद्रा में गिरावट आने का असर अंतत: आम लोगों पर ही पड़ता है।’’ उन्होंने यह भी कहा कि सरकार के लिये काम करने वाले अर्थशास्त्रियों को रूपये के बारे में कोई भी बयान सजग होकर देना चाहिए।


 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Related Story

Related Video