रिलायंस कैपिटल का बदल जाएगा ब्रांड नाम, निप्पोन लाइफ के हाथ बिकेगी रिलायंस

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 23, 2019   18:14
रिलायंस कैपिटल का बदल जाएगा ब्रांड नाम, निप्पोन लाइफ के हाथ बिकेगी रिलायंस

कर्ज बोझ के संकट से जूझ रहे धीरू भाई अंबानी समूह ने म्यूचुअल फंड कारोबार से हटने का फैसला किया है ताकि वह अपने कर्ज बोझ को कम कर सके।कंपनी के म्यूचुअल फंड कारोबार में प्रबंधन के अधीन संपत्ति वित्त वर्ष 2018- 19 में 2,340 अरब रुपये रही। सिक्का ने कहा कि रिलायंस कैपिटल की निप्पोन लाइफ को होने वाली हिस्सेदारी बिक्री इस महीने के अंत तक पूरी हो जायेगी।

मुंबई। अनिल अंबानी के नेतृत्व वाले रिलायंस कैपिटल की जापानी कंपनी को होने वाली शेयर बिक्री इस माह के अंत तक पूरी हो जायेगी। इसके साथ ही कंपनी म्यूचुअल फंड कारोबार से पूरी तरह बाहर हो जायेगी।रिलायंस निप्पोन लाइफ एसेट मैनेजमेंट के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी। मुख्य कार्याधिकारी संदीप सिक्का ने कंपनी की वार्षिक आम बैठक में कहा कि इसके बाद कंपनी में निप्पोन लाइफ की हिस्सेदारी 75 प्रतिशत तक पहुंच जायेगी।भारत में कारपोरेट कर में पिछले सप्ताह घोषित कटौती के बाद कंपनी को कमाई में 10 प्रतिशत वृद्धि की उम्मीद है। 

इसे भी पढ़ें: सेंसेक्स की टॉप10 में से 6 कंपनियों का मार्केट कैप बढ़ा, इन कंपनियों को हुआ सबसे ज्यादा फायदा

कर्ज बोझ के संकट से जूझ रहे धीरू भाई अंबानी समूह ने म्यूचुअल फंड कारोबार से हटने का फैसला किया है ताकि वह अपने कर्ज बोझ को कम कर सके।कंपनी के म्यूचुअल फंड कारोबार में प्रबंधन के अधीन संपत्ति वित्त वर्ष 2018- 19 में 2,340 अरब रुपये रही। सिक्का ने कहा कि रिलायंस कैपिटल की निप्पोन लाइफ को होने वाली हिस्सेदारी बिक्री इस महीने के अंत तक पूरी हो जायेगी। उन्होंने कहा कि सौदा पूरा होने के बाद कंपनी के ब्रांड नाम में बदलाव होगा।हालांकि, उन्होंने नया ब्रांड नाम क्या होगा इसके बारे में कुछ नहीं बताया।उन्होंने कहा कि सौदे के बाद प्रबंधन टीम में हालांकि, कोई बदलाव नहीं होगा। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।