रिलायंस निप्पन एएमसी के आईपीओ में एंकर निवेशकों से 15,000 करोड़ की मांग

Reliance Nippon AMC Sees Rs 15000 Crore Demand From Anchor Investors
अनिल अंबानी की अगुवाई वाले रिलायंस समूह की संपत्ति प्रबंधन कंपनी के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम के आगामी में एंकर निवेशकों की ओर से 15,000 करोड़ रुपये की भारी मांग आने की उम्मीद है।

नयी दिल्ली। अनिल अंबानी की अगुवाई वाले रिलायंस समूह की संपत्ति प्रबंधन कंपनी के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम के आगामी में एंकर निवेशकों की ओर से 15,000 करोड़ रुपये की भारी मांग आने की उम्मीद है। एंकर निवेशकों के लिए कुल 462 करोड़ रुपये के शेयर रखे गए हैं। मर्चेंट बैंकिंग सूत्रों ने आज यह जानकारी दी। कंपनी ने आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 247 से 252 रुपये प्रति शेयर तय किया है। मूल्य दायरे के ऊपरी स्तर पर कंपनी 1,542.42 करोड रुपये जुटा सकती है। यह देश की प्रमुख संपत्ति प्रबंधन कंपनी का पहला आईपीओ होगा। हालांकि, उसकी छोटी प्रतिद्वंद्वी कंपनी यूटीआई म्यूचुअल फंड्स काफी समय से आईपीओ के लिए काम कर रही है।

यह रिलायंस समूह का 2008 के बाद पहला आईपीओ होग। उस समय रिलायंस पावर का आईपीओ आया था।समूह की अन्य सूचीबद्ध कंपनियों में रिलायंस कैपिटल, रिलायंस होम फाइनेंस, आरकॉम, रिलायंस इन्फ्रा और रिलायंस नैवल एंड इंजीनियरिंग शामिल हैं। मर्चेंट बैंकिंग सूत्रों ने कहा कि रिलायंस निप्पन लाइफ एसेट मैनेजमेंट कंपनी के आईपीओ के लिए हाल में आयोजित रोड शो में काफी उत्साह देखने को मिला। सूत्रों ने कहा कि कंपनी को एंकर निवेशकों से 15,000 करोड़ रुपये की मांग की उम्मीद है। एंकर निवेशकों के लिए 462 करोड़ रुपये के शेयर रखे गए हैं। एंकर निवेशकों शेयरों की खरीद 24 अक्तूबर को कर सकेंगे। कंपनी का आईपीओ 25 अक्तूबर को खुलकर 27 अक्तूबर को बंद होगा।

आईपीओ के तहत 2.45 करोड़ नए शेयर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा रिलायंस कैपिटल एंड निप्पन लाइफ इंश्योरेंस कंपनी 3.67 करोड़ शेयरों की बिक्री पेशकश करेगी। आईपीओ के तहत रिलायंस कैपिटल और निप्पन लाइफ दोनों अपनी तीन-तीन प्रतिशत हिस्सेदारी बेचेंगी। आईपीओ का आकार निर्गम बाद कंपनी की 10 प्रतिशत चुकता पूंजी के बराबर होगा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़