रेनॉल्ट की 2 से 3 साल में बिक्री की मात्रा को दोगुना करने की योजना

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 17 2019 4:32PM
रेनॉल्ट की 2 से 3 साल में बिक्री की मात्रा को दोगुना करने की योजना
Image Source: Google

कंपनी के भारतीय कारोबार के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी वेंकटराम ममिलापल्ले ने कहा कि मध्यावधि में कंपनी की योजना अगले तीन साल में अपनी मौजूदा 80,000 इकाई की बिक्री को बढ़ाकर 1,50,000 करना है।

चेन्नई। कार बनाने वाली फ्रांसीसी कंपनी रेनॉल्ट अगले तीन साल में कई सारे नए उत्पाद और पुराने उत्पादों का उन्नयन कर अपनी बिक्री दोगुना करने के लक्ष्य को लेकर चल रही है्। कंपनी के भारतीय कारोबार के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी वेंकटराम ममिलापल्ले ने कहा कि मध्यावधि में कंपनी की योजना अगले तीन साल में अपनी मौजूदा 80,000 इकाई की बिक्री को बढ़ाकर 1,50,000 करना है। ममिला पल्ले ने कहा, ‘‘ वर्ष 2019 और 2020 में नए उत्पाद पेश करेंगे। दो नए उत्पाद पेश किए जाने हैं और इनमें से एक जुलाई 2019 में पेश किया जाएगा।’’

इसे भी पढ़ें: अप्रैल से महंगी हो जाएंगी Toyota की गाड़ियां, जानें वजह 

उन्होंने कहा कि इसके अलावा हम अपने क्विड और एसयूवी डस्टर के मौजूदा मॉडलों का उन्नयन करने की दिशा में भी काम कर रहे हैं। एक सवाल के जवाब में ममिलापल्ले ने कहा कि अगले दो से तीन साल के लिए उन्होंने अपने कंपनी के लिए तीन लक्ष्य तय किए हैं। सबसे पहले पूरी कंपनी को एक टीम की तरह एक लक्ष्य के लिए काम करना चाहिए। दूसरा गुणवत्तापूर्ण उत्पादों की आपूर्ति करना जिसके लिए इंजीनियरिंग, विनिर्माण, आपूर्तिकर्ता और डीलरों पर ध्यान देना शामिल है। तीसरा लक्ष्य वाहनों की बिक्री संख्या को दोगुना करना है। यह पूछे जाने पर क्या कार्लोस घोसन के मामले ने कंपनी को प्रभावित किया है। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे ऐसा नहीं लगता। वो अलग मामला है। मुझे नहीं लगता कि ग्राहक किसी उत्पाद को खरीदने से पहले इस बारे में सोचते हैं।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video