नितिन गडकरी ने वाणिज्य मंत्रालय से PPE किट के निर्यात की अनुमति देने का किया अनुरोध

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 27, 2020   21:41
नितिन गडकरी ने वाणिज्य मंत्रालय से PPE किट के निर्यात की अनुमति देने का किया अनुरोध

एमएसएमई मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि अब मैंने पहले ही वाणिज्य मंत्रालय से अनुरोध किया है कि भारत से पीपीई किट के निर्यात की अनुमति दी जाए। साथ ही उन्होंने जोड़ा कि इस अनुरोध पर विचार किया जा रहा है।

नयी दिल्ली। एमएसएमई मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार को कहा कि उन्होंने वाणिज्य मंत्रालय से व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) किट के निर्यात की अनुमति देने का अनुरोध किया है, क्योंकि अब देश में इनका अधिक मात्रा में उत्पादन हो रहा है। गडकरी ने अंतरराष्ट्रीय एमएसएमई दिवस के अवसर पर एक वेबिनार में कहा कि लगभग दो महीने पहले भारत ने एक विशेष विमान से चीन से पीपीई किट का आयात किया था, लेकिन अब देश के एमएसएमई उद्योग (सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग) प्रतिदिन लाखों पीपीई किट बना रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: देश की आंतरिक व बाह्य सुरक्षा हमारी प्राथमिकता, गडकरी ने कहा- राष्ट्रवाद हमारा ध्येय है 

उन्होंने कहा कि अब मैंने पहले ही वाणिज्य मंत्रालय से अनुरोध किया है कि भारत से पीपीई किट के निर्यात की अनुमति दी जाए। साथ ही उन्होंने जोड़ा कि इस अनुरोध पर विचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि लोगों को दुबई, कनाडा, अमेरिका और यूरोपीय देशों से पीपीई किट के लिए ऑर्डर मिल रहे हैं। हाल ही में, परिधान निर्यात उद्योग की संस्था एईपीसी ने भी सरकार से पीपीई किट के निर्यात पर प्रतिबंध हटाने का आग्रह किया था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।