रिजर्व बैंक बोर्ड के फैसले अर्थव्यवस्था की दृष्टि से सकारात्मक : उदय कोटक

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 21, 2018   15:11
रिजर्व बैंक बोर्ड के फैसले अर्थव्यवस्था की दृष्टि से सकारात्मक : उदय कोटक

वरिष्ठ बैंकर उदय कोटक ने भारतीय रिजर्व बैंक के निदेशक मंडल की हालिया बैठक में लिए गए फैसलों का स्वागत किया है। कोटक ने बुधवार को कहा कि ये फैसले अर्थव्यवस्था की दृष्टि से सकारात्मक हैं।

मुंबई। वरिष्ठ बैंकर उदय कोटक ने भारतीय रिजर्व बैंक के निदेशक मंडल की हालिया बैठक में लिए गए फैसलों का स्वागत किया है। कोटक ने बुधवार को कहा कि ये फैसले अर्थव्यवस्था की दृष्टि से सकारात्मक हैं। सोमवार को केंद्रीय बैंक के बोर्ड की नौ घंटे तक चली मैराथन बैठक के बाद कई फैसले लिए गए। इनमें छोटे एवं मझोले उद्योग के कर्ज लेने वालों की योजना का पुनर्गठन तथा कुल 25 करोड़ रुपये तक की ऋण सुविधा के अलावा बैंकों को पूंजी पर्याप्तता नियमों में कुछ ढील देना शामिल है। 

कोटक महिंद्रा बैंक के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) ने भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) के एचआर सम्मेलन के मौके पर संवाददाताओं से अलग से बातचीत में कहा, ‘‘मुझे खुशी है कि बैठक के कुछ सकारात्मक नतीजे आए, जिनसे अंतत: अर्थव्यवस्था को मदद मिलेगी। मुझे इस बात पर भी संतोष है कि बोर्ड में बहस हुई। मैं बोर्ड के फैसलों का सम्मान करता हूं।’’  रिजर्व बैंक के बोर्ड ने रिजर्व बैंक के आर्थिक पूंजी ढांचे (ईसीएफ) की समीक्षा के लिए समिति गठित करने की घोषणा की है। इससे पहले अपने संबोधन में कोटक ने कहा कि दीर्घावधि में नेतृत्वकारी और उत्तराधिकार योजना सुनिश्चित करने में बोर्ड की भूमिका का महत्व बढ़ेगा। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।