मारुति स्विफ्ट की बिक्री ने 20 लाख का आंकड़ा पार किया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 27, 2018   15:59
मारुति स्विफ्ट की बिक्री ने 20 लाख का आंकड़ा पार किया

मारुति सुजुकी इंडिया के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) आर एस कलसी ने एक बयान में कहा, ‘‘स्विफ्ट की बिक्री का आंकड़ा 20 लाख लाख पहुंचना मील का पत्थर है।

नयी दिल्ली। मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) की प्रमुख ब्रांड स्विफ्ट की बिक्री 20 लाख के आंकड़े के पार पहुंच गई है। कंपनी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। इस हैचबैक कार को मई 2005 में पेश किया गया था। कंपनी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। इस वाहन ने पांच लाख का बिक्री आंकाड़ा सितंबर 2010 में, 10 लाख का आंकड़ा सितंबर 2013 में, 15 लाख का मार्च 2016 में और 20 लाख का आंकड़ा इस साल नवंबर में हासिल किया।

मारुति सुजुकी इंडिया के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) आर एस कलसी ने एक बयान में कहा, ‘‘स्विफ्ट की बिक्री का आंकड़ा 20 लाख लाख पहुंचना मील का पत्थर है। देश में बिकने वाली पांच प्रमुख कारों के ब्रांड में स्विफ्ट पिछले एक दशक से प्रमुख ब्रांड बनी हुई है।’’ उन्होंने कहा कि गाड़ी के लिये इंतजार की अवधि कम करने के लिये उत्पादन बढ़ाया गया है। 


यह भी पढ़ें: मारुति सुजुकी 1,279 नई स्विफ्ट, डिजायर कारों को वापस बुलायेगी

मारुति सुजुकी ने चालू वित्त वर्ष में अप्रैल-अक्तूबर के दौरान पिछले साल की इसी अवधि के मुकाबले इस माडल का उत्पादन 45 प्रतिशत बढ़ाकर 1.39 लाख यूनिट किया है। इससे प्रतीक्षा अवधि कम हुई है।इस मॉडल की बिक्री अप्रैल-अक्तूबर में 36 प्रतिशत बढ़ी जबकि बाजार हिस्सेदारी इस दौरान 29 प्रतिशत रही। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।