SBI घर बैठे दे रहा है इतने हजार कमाने का मौका, करना होगा ये काम

SBI घर बैठे दे रहा है इतने हजार कमाने का मौका, करना होगा ये काम

दुनिया में कोरोना वायरस संक्रमण महामारी के चलते देश को इसका हर्जाना भुगतना पड़ रहा है। जहां महामारी के चलते लाखों लोगों की नौकरी और रोजगार के स्त्रोत नष्ट हो गए हैं और देश में आर्थिक मंदी आ गई है।

दुनिया में कोरोना वायरस संक्रमण महामारी के चलते देश को इसका हर्जाना भुगतना पड़ रहा है। जहां महामारी के चलते लाखों लोगों की नौकरी और रोजगार के स्त्रोत नष्ट हो गए हैं और देश में आर्थिक मंदी आ गई है। अब कोरोनावायरस में सुधार के चलते सरकार ने आर्थिक गतिविधियों में बढ़ोतरी की है और लोगों को फिर से रोजगार में संलग्न करने के लिए कई नई नीतियां लागू की है। 

इसे भी पढ़ें: अगर आपको है जरूरी काम तो जल्द निपटा लें! 21 दिन तक बंद रहेंगे बैंक 

ऐसे में ही देश का सबसे बड़ा बैंक एसबीआई अब आपको 60,000 रुपए महीने तक की कमाई का सुनहरा अवसर दे रहा है। दरअसल अब आप एसबीआई की एटीएम फ्रेंचाइजी को लेकर कमाई कर सकते हैं। आपको बता दें कि बैंक अपनी तरफ से कभी भी एटीएम फ्रेंचाइजी का इस्तेमाल नहीं करता है।

एटीएम के लिए वह एक फ्रेंचाइजी का यूज करता है और ऐसे में भारत में एटीएम लगाने का काम तीन बड़ी कंपनियों को दिया गया है, इनमें टाटा इंडिकैश, इंडिया वन एटीएम,Muthut एटीएम शामिल हैं। वहीं एटीएम लगाने के लिए आपके पास कम से कम 50 से 80 वर्ग फुट जगह होनी चाहिए और साथ ही दूसरे एटीएम से उस जगह की दूरी 100 मीटर होना अनिवार्य है और यह जगह एसे स्थान पर होनी चाहिए ,जहां से एटीएम आसानी से लोगों को नजर आ सके। 

इसे भी पढ़ें: अभिषेक बनर्जी पर बरसे शुभेंदु अधिकारी, बोले- भाजपा के वोटों को कोई नियंत्रित नहीं कर सकता 

एटीएम फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपके पास आईडी प्रूफ के लिए पैन कार्ड, वोटर कार्ड, आधार कार्ड होना अनिवार्य है। साथ ही एड्रेस प्रूफ के लिए राशन कार्ड और इलेक्ट्रिसिटी बिल अनिवार्य है। इसके अलावा बैंक अकाउंट और पासबुक, फोटोग्राफ, ईमेल आईडी, फोन नंबर और जीएसटी नंबर होना भी आवश्यक है।

आवेदन के लिए आप एसबीआई एटीएम की फ्रेंचाइजी वाली कंपनियों की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। साथ ही इसके लिए आपको ₹3लाख की धनराशि वर्किंग कैपिटल के रूप में देनी होगी ,और साथ ही दो लाख सिक्योरिटी डिपाजिट देना होगा ,जो कि रिफंडेबल है। कुल मिलाकर 5,00,000 रुपए देने पर फ्रेंचाइजी मिल जाएगी। 

इसे भी पढ़ें: RBI का बड़ा फैसला! इन 21 बैंकों के ग्राहकों को मिलेगा 5 लाख, यहां चेक करें लिस्ट 

इससे आमदनी की बात करें तो -हर ट्रांजैक्शन पर ₹8 और नॉन कैश ट्रांजैक्शन पर 2 रुपए मिलते हैं। यदि प्रतिदिन 250 ट्रांजैक्शन होते हैं और इसमें 65% कैश ट्रांजैक्शन और 35% नॉन कैश ट्रांजैक्शन हो तों, मासिक आय ₹45 हजार के करीब होगी। वहीं हर दिन अगर 500 ट्रांजैक्शन होते हैं तो मुनाफा 88 से 90 हजार का होगा।