SCCL कोयला खनन की नई परियोजनाओं के विकास में ला रही है तेजी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 12 2019 12:31PM
SCCL कोयला खनन की नई परियोजनाओं के विकास में ला रही है तेजी
Image Source: Google

इस खान में 1.565 करोड़ टन का कोयला भंडार है जिसे निकाला जा सकता है। सिंगरेनी कोलियरीज कंपनी लिमिटेड (एससीसीएल) ने अपनी वेबसाइट पर खनन पूर्व गतिविधियों और विकास कार्य के लिए आशय पत्र आमंत्रित किया है।

नयी दिल्ली। नये ऊर्जा संयंत्रों की ईंधन संबंधी जरूरतों को पूरा करने के लिए सार्वजनिक क्षेत्र की एससीसीएल ने कल्याणी खानी-6 इनक्लाइन ब्लॉक सहित कुछ कोयला खनन परियोजनाओं के विकास की गति को बढ़ा दिया है। कंपनी ने खनन से पहले की गतिविधियों के लिए आशय पत्र आमंत्रित किये है।

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: ई-नीलामी के जरिये कोल इंडिया का कोयला आबंटन 38 प्रतिशत घटा

तेलंगाना में स्थित कल्याणी खानी-6 इनक्लाइन नयी भूमिगत कोयला खनन परियोजना है। इस खान में 1.565 करोड़ टन का कोयला भंडार है जिसे निकाला जा सकता है। सिंगरेनी कोलियरीज कंपनी लिमिटेड (एससीसीएल) ने अपनी वेबसाइट पर खनन पूर्व गतिविधियों और विकास कार्य के लिए आशय पत्र आमंत्रित किया है।

इसे भी पढ़ें: बीते वित्त वर्ष में कोल इंडिया से बिजली क्षेत्र को आवंटन छह प्रतिशत घटा



सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी ने कहा है कि आंध्र प्रदेश से अलग होने के बाद तेलंगाना में बिजली की कमी हो गयी है।बिजली की कमी को पूरा करने के लिए तेलंगाना सरकार ने क्षमता में 6,000 मेगावॉट के आसपास की वृद्धि का लक्ष्य तय किया है। एससीसीएल तेलंगाना के श्रीरामपुर इलाके में 1,800 मेगावॉट क्षमता का बिजली घर लगा रही है। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video