टायर निर्माता कंपनी सिएट उत्पादन क्षमता बढ़ाने के लिए 3,500 करोड़ रुपये का निवेश करेगी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 14 2019 12:55PM
टायर निर्माता कंपनी सिएट उत्पादन क्षमता बढ़ाने के लिए 3,500 करोड़ रुपये का निवेश करेगी
Image Source: Google

दिग्गज टायर निर्माता कंपनी सिएट अगले तीन-चार साल में अपने संयंत्रों की विनिर्माण क्षमता को बढ़ाने के लिए 3,500 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। कंपनी ने अपनी वार्षिक रिपोर्ट 2018-19 में यह बात कही।

नयी दिल्ली। दिग्गज टायर निर्माता कंपनी सिएट अगले तीन-चार साल में अपने संयंत्रों की विनिर्माण क्षमता को बढ़ाने के लिए 3,500 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। कंपनी ने अपनी वार्षिक रिपोर्ट 2018-19 में यह बात कही। आरपीजी समूह की प्रमुख कंपनी ने शेयरधारकों को दी जानकारी में कहा कि उसके गुजरात के हलोल संयंत्र के विस्तार के लिए पहले ही पूंजी लगा दी है।

इसे भी पढ़ें: कमजोर मांग से सोना 400 रुपये टूटा, चांदी की चमक भी घटी

कंपनी ने कहा कि क्षमता विस्तार पर कुल 3,500 करोड़ रुपये का निवेश होगा। इसमें हलोल वाणिज्यिक रेडियल टायर संयंत्र के विस्तार में लगाई गई पूंजी भी शामिल है। बची हुई राशि को अगले तीन-चार साल में खर्च किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: सेंसेक्स 266 अंक मजबूत, निफ्टी भी 84 अंक चढ़ा



सिएट ने हलोल संयंत्र की क्षमता को बढ़ाकर 9.6 लाख टायर प्रतिवर्ष किया है। कंपनी चेन्नई के पास यात्री कार रेडियल टायर के लिए भी संयंत्र स्थापित कर रही है। इसकी उत्पादन क्षमता 96 लाख टायर प्रति वर्ष है और इस पर करीब 2,000 करोड़ रुपये का निवेश होगा। इसके अलावा, कंपनी नागपुर में अपनी दोपहिया वाहन टायर इकाई की क्षमता बढ़ा रही है। सिएट ने कहा कि दोनों परियोजनाओं के 2019-20 में शुरू होने की उम्मीद है। विस्तार परियोजनाओं के लिए पूंजी आंतरिक स्त्रोतों और कर्ज के माध्यम से जुटाई जाएगी।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप