शुरुआती कारोबार में उछला सेंसेक्स-निफ्टी, इन शेयरों में आई तेजी और गिरावट

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 23, 2020   12:45
शुरुआती कारोबार में उछला सेंसेक्स-निफ्टी, इन शेयरों में आई तेजी और गिरावट

वैश्विक शेयर बाजारों में भारी बिकवाली के बावजूद एलएंडटी , एक्सिस बैंक और इंफोसिस के शेयरों में तेजी से सेंसेक्स बृहस्पतिवार को शुरुआती कारोबार में 125 अंक उछल गया। कंपनियों के तिमाही नतीजे अच्छे रहने से इनके शेयरों में उछाल देखा गया। दूसरी तरफ हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड ,नेस्ले , एशियन पेंट्स और टेक महिंद्रा के शेयर नुकसान में रहे।

मुंबई। वैश्विक शेयर बाजारों में भारी बिकवाली के बावजूद एलएंडटी , एक्सिस बैंक और इंफोसिस के शेयरों में तेजी से सेंसेक्स बृहस्पतिवार को शुरुआती कारोबार में 125 अंक उछल गया। बंबई शेयर बाजार (बीएसई) का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 125.17 अंक यानी 0.30 प्रतिशत बढ़कर 41,240.55 अंक पर पहुंच गया। इसी प्रकार , नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी शुरुआती दौर में 34.05 अंक यानी 0.28 प्रतिशत चढ़कर 12,140.95 अंक पर पहुंच गया। सेंसेक्स की कंपनियों में लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी) और एक्सिस बैंक में सबसे ज्यादा 2.77 प्रतिशत तक की तेजी आई। 

इसे भी पढ़ें: सेंसेक्स 208 अंक टूटा, ONGC में पांच प्रतिशत से अधिक का नुकसान

कंपनियों के तिमाही नतीजे अच्छे रहने से इनके शेयरों में उछाल देखा गया। दूसरी तरफ हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड ,नेस्ले , एशियन पेंट्स और टेक महिंद्रा के शेयर नुकसान में रहे। कारोबारियों के मुताबिक , चीन में खतरनाक विषाणु मिलने के बाद संक्रमण फैलने की आशंका से एशियाई बाजारों में गिरावट का रुख रहा। हालांकि ,कुछ चुनिंदा शेयरों में कारोबार से घरेलू शेयर बाजार में तेजी आई। एशियाई बाजारों में शंघाई , हांगकांग , तोक्यो और सियोल के बाजार में शुरुआती कारोबार में गिरावट का रुख रहा।

इसे भी देखें- शेयर बाजार से निवेश कर होना चाहते हैं मालामाल तो जान लें ये बड़ी बातें |





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।