सेंसेक्स की 370 अंक की छलांग, निफ्टी 97 अंक मजबूत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 16 2019 4:53PM
सेंसेक्स की 370 अंक की छलांग, निफ्टी 97 अंक मजबूत
Image Source: Google

बंबई शेयर बाजार के सेंसेक्स में मंगलवार को लगातार चौथे कारोबारी सत्र में बढ़त रही। दिन में कारोबार के दौरान इसने 39,364.34 अंक का नया रिकॉर्ड स्तर भी छुआ। वित्तीय, टिकाऊ उपभोक्ता सामान, वाहन और तेल एवं गैस कंपनियों के शेयरों में लाभ रहा।

मुंबई। मानसून के लगभग सामान्य रहने के अनुमान तथा तिमाही नतीजों के सीजन की शानदार शुरुआत से बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स मंगलवार को 370 अंक की छलांग के साथ 39,275.64 अंक के रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 97 अंक की बढ़त के साथ 11,787.15 अंक के नए उच्चस्तर पर बंद हुआ। 

इसे भी पढ़ें: वैश्विक संकेतों से शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 200 अंक से अधिक मजबूत

बंबई शेयर बाजार के सेंसेक्स में मंगलवार को लगातार चौथे कारोबारी सत्र में बढ़त रही। दिन में कारोबार के दौरान इसने 39,364.34 अंक का नया रिकॉर्ड स्तर भी छुआ। वित्तीय, टिकाऊ उपभोक्ता सामान, वाहन और तेल एवं गैस कंपनियों के शेयरों में लाभ रहा। 

इसे भी पढ़ें: शेयर बाजार में तेजी का सिलसिला टूटा, सेंसेक्स 180 अंक गिरा



सेंसेक्स की कंपनियों में इंडसइंड बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, ओएनजीसी, एलएंडटी, मारुति, एशियन पेंट्स, बजाज आटो, हीरो मोटोकॉर्प, महिंद्रा एंड महिंद्रा, कोटक बैंक, टीसीएस और एक्सिस बैंक के शेयर 3.96 प्रतिशत तक चढ़ गए। वहीं दूसरी ओर पावरग्रिड, इन्फोसिस, टाटा मोटर्स और कोल इंडिया के शेयर 0.63 प्रतिशत तक नीचे आए।

जियोजीत फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा, ‘‘तिमाही नतीजे बेहतर रहने और सकारात्मक वैश्विक रुख से बाजार नयी ऊंचाई पर पहुंच गया। भारतीय मौसम विभाग ने मानसून के बेहतर रहने की उम्मीद जताई है, जिससे निवेशकों को राहत मिली है।’’  इस बीच, अंतर बैंक विदेशी विनिमय बाजार में कारोबार के दौरान डॉलर के मुकाबले रुपया 24 पैसे की गिरावट के साथ 69.67 रुपये प्रति डॉलर पर चल रहा था। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video