यूपीआई के जरिये जुलाई में छह अरब लेन-देन उल्लेखनीय उपलब्धि: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Narendra Modi
ANI
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को यूपीआई (यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस) के जरिये जुलाई महीने में रिकॉर्ड छह अरब लेन-देन को उल्लेखनीय उपलब्धि बताया। उन्होंने कहा कि यह नई प्रौद्योगिकियों को अपनाने तथा अर्थव्यवस्था को ‘स्वच्छ’ बनाने के लोगों के सामूहिक संकल्प को दर्शाता है।

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को यूपीआई (यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस) के जरिये जुलाई महीने में रिकॉर्ड छह अरब लेन-देन को उल्लेखनीय उपलब्धि बताया। उन्होंने कहा कि यह नई प्रौद्योगिकियों को अपनाने तथा अर्थव्यवस्था को ‘स्वच्छ’ बनाने के लोगों के सामूहिक संकल्प को दर्शाता है। मोदी ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के ट्वीट के जवाब में यह बात कही।

इसे भी पढ़ें: रूस पर इतना निर्भर क्यों हैं यूरोपीय देश? पुतिन लगाएंगे गैस पर रोक तो बढ़ जाएंगी मुश्किलें

सीतारमण ने मीडिया रिपोर्ट ‘टैग’ करते हुए ट्विटर पर लिखा है, ‘‘यूपीआई के जरिये जुलाई में रिकॉर्ड छह अरब लेन-देन हुए। यह 2016 से अबतक सर्वाधिक आंकड़ा है।’’ वित्त मंत्री के ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया में प्रधानमंत्री ने लिखा है, ‘‘यह उल्लेखनीय उपलब्धि है।

इसे भी पढ़ें: स्कूल भर्ती घोटाले को लेकर अमित शाह से मिले शुभेंदु अधिकारी, साझा किए 100 से अधिक लोगों के नाम, मिला कार्रवाई का आश्वासन

यह नई प्रौद्योगिकियों को अपनाने तथा अर्थव्यवस्था को ‘स्वच्छ’ बनाने के लोगों के सामूहिक संकल्प को दर्शाता है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘डिजिटल भुगतान विशेष रूप से कोविड-19 महामारी के दौरान मददगार रहा है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़