जरूरी सूचना: जल्द ही आप किस्तों में भर सकेंगे स्वास्थ्य बीमा का प्रीमियम

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 25, 2019   10:46
जरूरी सूचना: जल्द ही आप किस्तों में भर सकेंगे स्वास्थ्य बीमा का प्रीमियम

इरडा ने सामान्य और एकल स्वास्थ्य बीमा कंपनियों को भेजे पत्राचार में यह भी कहा कि अनुमोदित व्यक्तिगत उत्पाद के तहत किस्तों में भुगतान करने की वजह से मूलप्रीमियम और शुल्क संरचना में बदलाव नहीं होना चाहिए।

नयी दिल्ली। स्वास्थ्य बीमा लेने की चाह रखने वालों के पास जल्द ही प्रीमियम के वार्षिक भुगतान के साथ किस्तों में भी भुगतान का विकल्प होगा। वे मासिक, तिमाही और छमाही आधार पर प्रीमियम जमाकर सकेंगे। बीमा नियामक इरडा ने अपने परिपत्र में यह बात कही। इरडा ने सामान्य और एकल स्वास्थ्य बीमा कंपनियों को भेजे पत्राचार में यह भी कहा कि अनुमोदित व्यक्तिगत उत्पाद के तहत किस्तों में भुगतान करने की वजह से मूल प्रीमियम और शुल्क संरचना में बदलाव नहीं होना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: स्वास्थ्य चिंताओं के बीच ई-सिगरेट को नियंत्रित करने की योजना बना रहा है चीन

परिपत्र में कहा गया है कि प्रीमियम के भुगतान का प्रस्तावित तरीका (मोड) मासिक, तिमाही या छमाही हो सकता है। एक परिपत्र के माध्यम से प्रीमियम भुगतान के तरीके में बदलाव की अनुमति दी गई है। यह बीमा कंपनियों को नीतियों में थोड़ा- बहुत संशोधन करने की अनुमति देता है। भारतीय बीमा नियामक और विकास प्राधिकरण को इस कदम से बीमा उत्पाद पेश करने में ज्यादा लचीलापन मिलने की उम्मीद है। इसके अलावा, स्वास्थ्य बीमा बाजार की पहुंच भी बढ़ेगी। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

बिज़नेस

झरोखे से...