भारत में कारोबार वीजा जारी करने का काम तेज कर रहे हैं : अमेरिका

business visas
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Common
अमेरिका के वैश्विक बाजारों के लिए सहायक वाणिज्य मंत्री अरुण वेंकटरमन ने मंगलवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि भारत छात्रों को वीजा जारी करने के काम में भी ‘अद्भुत’ प्रगति हुई है। उन्होंने कहा, ‘‘कारोबार के मोर्चे पर देखा जाए, तो हमने 2022 में महामारी पूर्व यानी 2019 की तुलना में अधिक एच1बी और एल वीजा जारी किए है।

नयी दिल्ली। अमेरिका ने मंगलवार को कहा कि भारत में कारोबार वीजा जारी करने के काम में उल्लेखनीय प्रगति हुई है और इसे और तेजी से आगे बढ़ाने के लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं। अमेरिका के वैश्विक बाजारों के लिए सहायक वाणिज्य मंत्री अरुण वेंकटरमन ने मंगलवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि भारत छात्रों को वीजा जारी करने के काम में भी ‘अद्भुत’ प्रगति हुई है। उन्होंने कहा, ‘‘कारोबार के मोर्चे पर देखा जाए, तो हमने 2022 में महामारी पूर्व यानी 2019 की तुलना में अधिक एच1बी और एल वीजा जारी किए है। हम अभी भी अपने कर्मचारियों को बढ़ाने की प्रक्रिया में हैं। अभी और काम करना बाकी है. हम ऐसा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

इसे भी पढ़ें: Innova Captab, ब्लू जेट हेल्थकेयर को आईपीओ के लिए सेबी की मंजूरी 

वेंकटरमन ने आगे कहा, ‘‘हम सीधे भर्ती की संख्या को दोगुना कर रहे हैं। हमें दूतावास में वीजा जारी करने की सुविधा देनी है।’’ उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘महामारी की वजह से वीजा जारी करने की प्रक्रिया में कई चुनौतियां आई थीं।’’ केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने हाल में वाशिंगटन में कहा था कि भारत ने अमेरिका के साथ देश के लोगों को कारोबार वीजा जारी करने में अत्यधिक देरी पर चर्चा की है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़