Stock Market Updates: बाजार खुला, आज के Top 5 Shares जिन पर होगी निवेशकों की नजर

Stock Market Updates
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Common
BSE Sensex पर शुरुआती कारोबार में 187.23 अंक यानी 0.31 फीसदी की टूट के साथ 60,858.51 अंक के स्तर पर कारोबार हो रहा था. इसी तरह Nifty पर 65 अंक यानी 0.36 फीसदी की गिरावट के साथ 18,100.35 अंक के स्तर पर ट्रेडिंग हो रही थी

वैश्विक बाजार में मिले संकेतों के बाद आज कमजोर वैश्विक संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार गुरुवार को कमजोरी के साथ खुले. BSE Sensex पर शुरुआती कारोबार में 187.23 अंक यानी 0.31 फीसदी की टूट के साथ 60,858.51 अंक के स्तर पर कारोबार हो रहा था. इसी तरह Nifty पर 65 अंक यानी 0.36 फीसदी की गिरावट के साथ 18,100.35 अंक के स्तर पर ट्रेडिंग हो रही थी। निफ्टी पर HDFCLIFE, AXISBANK, BPCL, INDUSINDBK, M&M का रंग हरा है यानी इन शेयरों में पॉजिटिव प्रतिक्रिया देखने को मिल रहा है।

वहीं ADANIENT, HINDALCO, TITAN, KOTAKBANK, BAJAJFINSV जैसे बड़े शेयर लाल रंग में नजर आ रहे है, यानी गिरावट के संकेत दे रहे हैं। उतार चढ़ाव भरे बाजार में आज यानी 19 जनवरी 2023 को कुछ शेयर एक्शन दिखाने को तैयार हैं। ये शेयर आज बाजार में फोकस में रह सकते हैं। अगर इंट्राडे में बेहतर शेयरों की तलाश है तो इन पर नजर रख सकते हैं।

Rallis India

Rallis India का दिसंबर तिमाही में मुनाफा कमजोर ऑपरेटिंग परफॉर्मेंस और कमजोर इंटरनेशनल बिजनसे के चलते 43 फीसदी घटकर 22.6 करोड़ रुपये रहा है. रेवेन्‍यू 0.4 फीसदी बढ़ा है. घरेलू बाजार में अनियमित बारिश और अंतरराष्ट्रीय व्यापार में विपरीत परिस्थितियों के कारण कमाई पर असर पड़ा. तिमाही के लिए EBITDA 20.9 फीसदी गिरकर 53.3 करोड़ रुपये रहा. मार्जिन 226 बीपीएस घटकर 8.44 फीसदी हो गया।

Hindustan Unilever

भारत की दिग्गज एफएमसीजी कंपनी हिंदुस्तान युनिलीवर का बोर्ड दिसंबर तिमाही के नतीजों को मंजूरी देने के लिए बैठक करने वाला है. एक्सपर्ट का अनुमान है कि कंपनी के रेवेन्यू ग्रोथ में 2 अंकों में तेजी देखी जा सकती है। हिंदुस्तान युनिलीवर का दिसंबर तिमाही में वॉल्यूम ग्रोथ 1 अंक में रह सकता है। इसके साथ ही कंपनी के ग्रॉस मार्जिन पर साल दर साल आधार पर दिसंबर तिमाही में दबाव देखने को मिल सकता है।

Adani Enterprises

अडानी एंटरप्राइजेज अपना 20,000 करोड़ का एफपीओ लाने जा रही है. इसके लिए फ्लोर प्राइस 3,112 रुपये प्रति शेयर किया गया है, रिटेल निवेशकों को 64 रुपये प्रति शेयर की छूट मिलेगी। कंपनी को एफपीओ फ्लोर प्राइस 3,112 रुपये प्रति शेयर और एफपीओ के लिए कैप प्राइस 3,276 रुपये प्रति शेयर के लिए बोर्ड के सदस्यों से मंजूरी मिली है. रिटेल निवेशकों को एफपीओ के शेयर 64 रुपये प्रति शेयर के डिस्काउंट पर मिलेंगे। निवेशक कम से कम 4 एफपीओ शेयरों के लिए और उसके बाद 4 एफपीओ शेयरों के मल्‍टीपल में बोली लगा सकते हैं।

HUL

Hindustan Unilever अपने तिमाही नतीजे पेश करने जा रही है, जिससे शेयर फोकस में रहेगा. कंपनी का बोर्ड दिसंबर तिमाही के नतीजों को मंजूरी देने के लिए बैठक करने वाला है। एक्सपर्ट का अनुमान है कि कंपनी के रेवेन्यू ग्रोथ में 2 अंकों में तेजी देखी जा सकती है। हिंदुस्तान युनिलीवर का दिसंबर तिमाही में वॉल्यूम ग्रोथ 1 अंक में रह सकता है। इसके साथ ही कंपनी के ग्रॉस मार्जिन पर साल दर साल आधार पर दिसंबर तिमाही में दबाव देखने को मिल सकता है।

इसे भी पढ़ें: Adani Enterprises ने 20,000 करोड़ रुपये के एफपीओ के लिए आवेदन किया

IndusInd Bank

IndusInd Bank का दिसंबर तिमाही में मुनाफा सालाना बेसिस पर 69 फीसदी बढ़कर 1959 करोड़ रुपये रहा है. प्रोविजंस और कॉन्टिजेंसीज में कमी आन से बैंक का मुनाफा बढ़ा है. शुद्ध ब्याज आय 18.5% YoY बढ़कर 4,495.3 करोड़ रुपये हो गई. एसेट क्‍वालिटी की बात करें तो ग्रॉस एनपीए में QoQ 5 बीपीएस की कमी आई और यह 2.06 फीसदी हो गया. जबकि नट एनपीए भी घटकर 0.62 फीसदी रहा।

अन्य न्यूज़