सुंदर पिचई ने कहा, गूगल चीन में अपनी सेवाओं को फिर से नहीं करेगा शुरू

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 18 2019 6:54PM
सुंदर पिचई ने कहा, गूगल चीन में अपनी सेवाओं को फिर से नहीं करेगा शुरू
Image Source: Google

सीएनएन के साथ साक्षात्कार में 46 वर्षीय पिचई ने कहा कि गूगल चीनी सर्च इंजन पर तत्परता से काम नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि गूगल चीन एवं वहां के करोड़ों इंटरनेट उपयोक्ताओं को नजरंदाज करके चल रही है।

न्यूयॉर्क। गूगल के भारतीय मूल के सीईओ सुंदर पिचई ने कहा है कि कंपनी हालात सही हुए बिना चीन में अपनी सेवाओं को फिर से शुरू नहीं करेगा। चीन की सख्त सेंसरशिप नीतियों के विरोध में 2010 में दिग्गज प्रौद्योगिकी कंपनी वहां से हट गयी थी। गूगल को पिछले साल उन खबरों के बाद काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था कि कंपनी चीन में सर्च इंजन कारोबार को फिर से शुरू करने की संभावनाएं तलाश रही है। सीएनएन  के साथ साक्षात्कार में 46 वर्षीय पिचई ने कहा कि गूगल चीनी सर्च इंजन पर तत्परता से काम नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि गूगल चीन एवं वहां के करोड़ों इंटरनेट उपयोक्ताओं को नजरंदाज करके चल रही है।

इसे भी पढ़ें: घृणा फैलाने वाले वीडियो को हटाने का काम कर रही है Youtube: सुंदर पिचाई 

पिचई ने कहा कि चीन में हमारी सेवाओं को फिर से शुरू करने की हमारी कोई योजना नहीं है। उन्होंने कहा कि गूगल अपने करोड़ों उपयोक्ताओं को सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए तत्पर रहता है और उसका मकसद सूचना उपलब्ध कराना है। पिचाई ने कहा कि गूगल अंतरराष्ट्रीय नियमों एवं प्रावधानों को पालन करने को लेकर प्रतिबद्ध है। गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कहा कि चीन में सेवाओं की फिर से शुरुआत के लिए गूगल को  सही हालात  चाहिए होगा। कंपनी के मुताबिक सेवाओं को फिर से शुरू करने के लिए जरूरी है कि वहां सेंसरशिप से मुक्त इंटरनेट सेवाएं हों। हालांकि, पिचई ने अधिक विवरण देने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि मैं काल्पनिक स्थिति के बारे में अटकल नहीं लगाना चाहता। पिचाई ने कहा कि हमारी कोई योजना नहीं है और आपको मालूम है कि हम इस पर समय व्यतीत नहीं कर रहे।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story