सुरेश प्रभु दावोस में करेंगे एपल के अधिकारियों से मुलाकात

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 21, 2018   17:32
सुरेश प्रभु दावोस में करेंगे एपल के अधिकारियों से मुलाकात

प्रभु ने कहा, ‘‘हम एपल के साथ अभी भी बातचीत कर रहे हैं। यदि वह सहमत होते हैं तो हम भारत में उनके द्वारा कार्यालय स्थापित करने का भी स्वागत करेंगे।

नयी दिल्ली। वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु अगले महीने दावोस में एपल के शीर्ष अधिकारियों से मिलेंगे। वहां उनके बीच भारत में कंपनी के विनिर्माण संयंत्र की स्थापना को लेकर बातचीत होगी। सुरेश प्रभु  ने शुक्रवार दिए साक्षात्कार में कहा कि कंपनी के साथ इस दिशा में बातचीत चल रही है। सरकार विनिर्माण संयंत्र स्थापित करने के लिए उनकी मांगों पर विचार कर सकती है।

इसे भी पढ़ें- ई-कॉमर्स नीति के नये प्रारूप में पारदर्शिता पर रहेगा जोर: प्रभु

प्रभु ने कहा, ‘‘हम एपल के साथ अभी भी बातचीत कर रहे हैं। यदि वह सहमत होते हैं तो हम भारत में उनके द्वारा कार्यालय स्थापित करने का भी स्वागत करेंगे। मैं जनवरी की शुरूआत में दावोस में एपल के शीर्ष अधिकारियों से मिल रहा हूं।’’

इसे भी पढ़ें- सोना 230 रुपये चमका, चांदी 250 रुपये मजबूत

उन्होंने कहा, ‘‘जब उनका प्रस्ताव दो से तीन साल पहले आया था, तब में और अब में उनके लिए और हमारे लिए बहुत कुछ बदल चुका है। यह अच्छा समय है कि उनसे मुलाकात, बातचीत कर इसे अंतिम रूप दिया जाए।’’कर एवं अन्य छूटों की कंपनी के मांग के बारे में उन्होंने कहा कि हम उस पर विचार कर सकते हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।