टाटा मोटर्स ने नेपाल में उतारा एसयूवी ‘टाटा हेक्सा’

Tata Motors launches SUV Hexa in Nepal
वाहन विनिर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने नेपाल में अपने लाइफस्टाइल स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) टाटा हेक्सा उतारने की घोषणा की। उसने पहली खेप में 11 उपभोक्ताओं को इस एसयूवी की आपूर्ति की।

मुंबई। वाहन विनिर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने नेपाल में अपने लाइफस्टाइल स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) टाटा हेक्सा उतारने की घोषणा की। उसने पहली खेप में 11 उपभोक्ताओं को इस एसयूवी की आपूर्ति की। टाटा मोटर्स ने एक बयान में कहा कि नेपाल में नेपाल में टाटा हेक्सा एक्सटी 4*4 संस्करण 77.95 लाख नेपाली रुपये में उपलब्ध है।

कंपनी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी गुंटर बुत्शेक ने कहा, ‘‘हम समझते हैं कि नेपाल के हमारे उपभोक्ता अधिक स्टाइलिश तथा लाइफस्टाइल आधारित उत्पाद चाहते हैं और टाटा हेक्सा इन उभरते उपभोक्ताओं की जरूरतों की पूर्ति की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है।’’ उन्होंने आगे कहा, ‘‘हमें यकीन है कि यह एसयूवी लोकप्रिय लेकिन कड़ी प्रतिस्पर्धा वाली श्रेणी में काफी लोकप्रिय होगी और नेपाल के आधुनिक उपभोक्ताओं को उत्साहित करेगी।’’

हेक्सा में 2200 सीसी का वैरीकोर डीजल इंजन है तथा 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन लगा है। इसके अलावा इसमें सुपर ड्राइव मोड्स फीचर भी दिया गया है। इस मोड के जरिये चालक चार अलग ड्राइविंग मोड ऑटो, कंफर्ट, डायनेमिक और रफ रोड में वाहन चला सकते हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़