जनवरी में एक भी टाटा मोटर्स की नैनो कार नहीं बनी, न ही बेची गई

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Feb 5 2019 4:15PM
जनवरी में एक भी टाटा मोटर्स की नैनो कार नहीं बनी, न ही बेची गई
Image Source: Google

कंपनी की रतन टाटा की ड्रीम कार में और ज्यादा निवेश नहीं करने की योजना है क्योंकि यह बीएस-6 मानकों और अन्य सुरक्षा नियमों का पालन नहीं करती है।

नयी दिल्ली। टाटा मोटर्स की 'नैनो' कार के भविष्य को लेकर तमाम अटकलों के बीच कंपनी ने जनवरी में एक भी नैनो कार नहीं बनाई और न ही एक भी कार की बिक्री की है। टाटा मोटर्स ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि उसने इस साल जनवरी में एक भी नैनो कार का उत्पादन नहीं किया जबकि जनवरी 2018 में कंपनी ने 83 इकाइयों का उत्पादन किया था। इसी तरह, जनवरी 2019 में एक भी नैनो की ब्रिकी नहीं हुई जबकि पिछले साल इसी महीने 62 नैनो कारें बेची गई थीं। इसके अलावा कंपनी ने इसका निर्यात भी नहीं किया है।
 
टाटा मोटर्स के अधिकारियों ने हाल ही में नैनो के उत्पादन और बिक्री को अप्रैल 2020 से बंद करने का संकेत दिया था। कंपनी की रतन टाटा की ड्रीम कार में और ज्यादा निवेश नहीं करने की योजना है क्योंकि यह बीएस-6 मानकों और अन्य सुरक्षा नियमों का पालन नहीं करती है।
 
टाटा मोटर्स के प्रवक्ता ने कहा, "जैसा कि पहले भी कहा गया था कि नैनो का मौजूदा मॉडल नए सुरक्षा और उत्सर्जन मानकों को पूरा नहीं करता है और इसे नियमों के अनुरूप बनाने के लिए इसमें नया निवेश करना होगा। इस संबंध में अभी तक कोई फैसला नहीं किया गया है। फिलहाल ग्राहकों की मांग को पूरा करने के लिए हम नैनो का उत्पादन जारी रखेंगे।" पिछले साल जून में, कंपनी ने सिर्फ नैनो इकाई का उत्पादन किया था और घरेलू बाजार में तीन नैनो कार की बिक्री की थी।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story