कैंपबेल विल्सन बने एयर इंडिया के सीईओ एंड एमडी, 26 साल का है अनुभव

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 12, 2022   16:26
कैंपबेल विल्सन बने एयर इंडिया के सीईओ एंड एमडी, 26 साल का है अनुभव
प्रतिरूप फोटो
ANI Image

टाटा संस और एयर इंडिया के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा, ‘‘मुझे विल्सन का एयर इंडिया में स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। वह विमानन उद्योग के एक दिग्गज अनुभवी हैं जिन्होंने प्रोमुख वैश्विक बाजारों में काम किया है।’’ उन्होंने कहा कि एशिया में एयरलाइन ब्रांड स्थापित करने के उनके अनुभव से एयर इंडिया को फायदा मिलेगा।

मुंबई। टाटा संस ने कैंपबेल विल्सन को अपनी विमानन कंपनी एयर इंडिया का मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक (एमडी) नियुक्त करने की घोषणा की है। कंपनी ने बृहस्पतिवार को बयान में कहा कि एयर इंडिया के निदेशक मंडल ने विल्सन की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है। हालांकि, अभी इसके लिए नियामकीय मंजूरियां ली जानी हैं। अभी विल्सन (50) सिंगापुर एयरलाइंस की अनुषंगी ‘स्कूट’ के सीईओ है। विल्सन के पास उद्योग का 26 साल का अनुभव है। वह पूर्ण सेवा एयरलाइन के अलावा किफायती सेवाएं देने वाली विमानन कंपनियों में भी रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: जमशेदपुर के टाटा स्टील प्लांट में हुआ जोरदार धमाका, 2 कर्मचारी घायल 

टाटा संस और एयर इंडिया के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा, ‘‘मुझे विल्सन का एयर इंडिया में स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। वह विमानन उद्योग के एक दिग्गज अनुभवी हैं जिन्होंने प्रोमुख वैश्विक बाजारों में काम किया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘एशिया में एयरलाइन ब्रांड स्थापित करने के उनके अनुभव से एयर इंडिया को फायदा मिलेगा। मैं एक विश्वस्तरीय एयरलाइन बनाने के लिए उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।’’ 

इसे भी पढ़ें: पायलट की तबीयत अचानक खराब होने के बाद 'देवदूत' बना एक यात्री, 'धमाल' स्टाइल में सुरक्षित उतारा विमान

इससे पहले इस साल फरवरी में टाटा संस ने तुर्की की एयरलाइंस के पूर्व चेयरमैन इल्कर आयसी को एयर इंडिया का सीईओ एवं प्रबंध नियुक्त करने की घोषणा की थी। हालांकि, भारत से जुड़े अपने विचारों को लेकर विवादों के बीच आयसी ने इस पेशकश को ठुकरा दिया था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।