टाटा स्टील को पिछले साल ब्रिटेन में 37.10 करोड़ पौंड का घाटा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 12 2019 2:18PM
टाटा स्टील को पिछले साल ब्रिटेन में 37.10 करोड़ पौंड का घाटा
Image Source: Google

दिग्गज भारतीय इस्पात कंपनी टाटा स्टील को पिछले साल ब्रिटेन में हर रोज 10 लाख पौंड से अधिक का घाटा हुआ। कंपनी की वार्षिक रिपार्ट में इसकी जानकारी दी गयी है। टाटा स्टील को उत्पादन घटने के कारण इस साल मार्च में समाप्त हुए वित्त वर्ष में 37.10 करोड़ पौंड का घाटा हुआ। टाटा स्टील वेल्स के दक्षिणी हिस्से में पोर्ट टैलबोट में ब्रिटेन के सबसे बड़े इस्पात संयंत्र का संचालन करती है।

लंदन। दिग्गज भारतीय इस्पात कंपनी टाटा स्टील को पिछले साल ब्रिटेन में हर रोज 10 लाख पौंड से अधिक का घाटा हुआ। कंपनी की वार्षिक रिपार्ट में इसकी जानकारी दी गयी है। टाटा स्टील को उत्पादन घटने के कारण इस साल मार्च में समाप्त हुए वित्त वर्ष में 37.10 करोड़ पौंड का घाटा हुआ। टाटा स्टील वेल्स के दक्षिणी हिस्से में पोर्ट टैलबोट में ब्रिटेन के सबसे बड़े इस्पात संयंत्र का संचालन करती है।

इसे भी पढ़ें: जिंदल स्टील ने भुगतान में चूक की खबरों को बताया गलत, कही ये बात

दी संडे टाइम्स के अनुसार, यह एक साल पहले के 22.20 करोड़ पौंड से अधिक है। वार्षिक रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटिश संयंत्र से कंपनी का टर्नओवर एक प्रतिशत बढ़कर 24 लाख पौंड पर पहुंच गया लेकिन दो में से एक भट्ठी बंद होने से उत्पादन 36 लाख टन से कम होकर 325 लाख टन पर आ गया।



इसे भी पढ़ें: चीन, वियतनाम से आयातित कुछ इस्पात उत्पादों पर प्रतिपूरक शुल्क लगा सकती है सरकार

अखबार ने कहा, ‘‘टाटा स्टील यूके के घाटे का खुलासा ऐसे समय किया गया है जब इस्पात उद्योग भविष्य के लिये संघर्ष कर रहा है।’’ टाटा स्टील की योजना जर्मनी की कंपनी थाइसेनक्रुप के साथ मिलकर संयुक्त उपक्रम बनाने की थी। लेकिन यूरोपीय आयोग ने इसे रोक दिया। कंपनी ने माना कि प्रस्तावित संयुक्त उपक्रम यूरोप में टिकाउ भविष्य के लिहाज से महत्वपूर्ण था। कंपनी ने कहा कि वह भविष्य में उसी तरह का परिणाम पाने के लिये हर संभव उपक्रम करेगी।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story