एमजंक्शन से लघु उद्योगों को बिक्री बढ़ाएगी टाटा स्टील

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Nov 9 2018 2:13PM
एमजंक्शन से लघु उद्योगों को बिक्री बढ़ाएगी टाटा स्टील

कंपनियों को अपास में खरीद फरोख्त का आन-लाइन मंत्र उपलब्ध कराने वाली कंपनी एमजंक्शन सर्विसेस लिमिटेड ने इस मंच के माध्यम से टाटा स्टील का प्राथमिक इस्पात खरीदने के लिए लघु एवं मझोले उद्योगों (एमएसएमई) को कर्ज उलब्ध कराने का एक कार्यक्रम शुरू किया है।

कोलकाता। कंपनियों को अपास में खरीद फरोख्त का आन-लाइन मंत्र उपलब्ध कराने वाली कंपनी एमजंक्शन सर्विसेस लिमिटेड ने इस मंच के माध्यम से टाटा स्टील का प्राथमिक इस्पात खरीदने के लिए लघु एवं मझोले उद्योगों (एमएसएमई) को कर्ज उलब्ध कराने का एक कार्यक्रम शुरू किया है। एमजंक्शन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनय वर्मा ने पीटीआई-भाषा से कहा कि इस कार्यक्रम का नाम ‘ऊर्जा’ है। इसके तहत टाटा स्टील के वितरकों से सामग्री खरीदने वाले खरीदारों को बिना गारंटी का कर्ज उपलब्ध कराया जाएगा।

वर्मा ने कहा, ‘‘हम प्राथमिक इस्पात खरीदने वाले एक श्रेणी के एमएसएमएमई ग्राहकों को को यह सेवाएं देंगे ।अब इस मंच पर एमएसएमई को बिना नकद खर्च किए इस्पात खरीदने की सुविधा होगी जो पारंपरिक तरीके से संभव नहीं है।’’उन्होंने कहा, ‘‘इसके लिए वित्त की व्यवस्था टाटा स्टील नहीं करेगा। हमारे पास वित्त देने वाली कंपनियां हैं जो टाटा स्टील के उत्पादों की खरीद के लिए कर्ज देंगी।’’
एमजंक्शन ने कहा कि टाटा कैपिटल, हीरो फिनकॉर्प और एक्सिस बैंक पहले ही उसके मंच पर वित्त की सुविधा दे रहे हैं। अभी आदित्य बिड़ला फाइनेंस के साथ बातचीत जारी है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Related Story