देशभर में 100 से अधिक कोविड टीकाकरण केंद्र करेगी स्थापित TCS

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 22, 2021   14:49
देशभर में 100 से अधिक कोविड टीकाकरण केंद्र करेगी स्थापित TCS

टीसीएस देशभर में 100 से अधिक कोविड टीकाकरण केंद्र स्थापित करेगी।टीसीएस ने एक बयान में कहा, ‘‘हम अपने सहयोगियों और उनके परिजनों का टीकाकरण के लिए समर्थन करते रहे हैं।

नयी दिल्ली। टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) देशभर में100 से अधिक कोविड टीकाकरण केंद्र स्थापित करेगी। साथ ही कंपनी अपने कर्मचारियों और उनके परिवारों को टीका लगाने के लिए अस्पतालों और स्वास्थ्य सुविधा प्रदाताओं के साथ समझौता भी करेगी। सूचना प्रौद्योगिकी परामर्श कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि उसने अपने कई परिसरों में टीकाकरण अभियान शुरू भी कर दिया है और मई के तीसरे और चौथे सप्ताह के बीच बड़े स्तर पर टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। टीसीएस ने एक बयान में कहा, ‘‘हम अपने सहयोगियों और उनके परिजनों का टीकाकरण के लिए समर्थन करते रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: समुद्री तूफान में मारे गए कर्मचारियों के परिजनों को जहाज कंपनी एफकॉन देगी मुआवजा

टीकाकरण के लिए अस्पतालों और स्वास्थ्य देखभाल प्रदाताओं के साथ गठजोड़ कर रहे हैं। देश में हमारे सहयोगियों और उनके परिजनों को टीका लगाने के लिए वैक्सीन को खरीद को लेकर कई आपूर्तिकर्ताओं से पता किया जा रहा है।’’ उसने कहा कि इस प्रक्रिया के लिए एक विशेष टीमटीका खरीदने और लगाने के लिए अलग-अलग अस्पतालों के साथ काम करेगी। ’’ टीसीएस के भारत समेत अन्य देशों में 4.88 लाख से अधिक कर्मचारी हैं। उसने कंपनी के भीतर एक अभियान भी चलाया है जिससे सहयोगियों को टीका लगाने के महत्व और जरुरी जानकारी पहुंचाई जा सके। प्रौद्योगिकी कंपनी हनीवेल ने घोषणा की है कि वह पांच राज्यों में कोविड केयर केन्द्रो की स्थापना के साथ अस्पतालों में आवश्यक चिकित्सीय उपकरणों का वितरण करेगी।

इसे भी पढ़ें: वाहनों को बेहतर बनाने के उद्येश्य से अक्टूबर से लागू होंगे नए नियम, जारी किया प्रस्ताव

कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि उसने कोरोना महामारी से निपटने में मदद करने के लिए महाराष्ट्र, दिल्ली, हरियाणा, कर्नाटक और उत्तराखंड सरकार से भागीदारी की हैं। उसने कहा कि इस भागीदारी के तहत वह कई सरकारी और निजी अस्पतालों में एक हजार ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर, 50 वेंटिलेटर, दस हजार एन95 मास्क और 2500 पीपीई किट दान करेगी। कंपनी के इंडिया अध्यक्ष अक्षय बेल्लारी ने कहा, ‘‘हम ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, वेंटिलेटर, एन95 मास्क और पीपीई किट जैसी आवश्यक चिकित्सा आपूर्ति भी दान कर रहे हैं। राहत प्रयासों में सहायता करने के लिए हमने तीस लाख डॉलर की मदद देने का वादा किया हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।