पैकेटबंद माल पर MRP से अलग GST लेने के खिलाफ कार्रवाई करेगी तेलंगाना सरकार

Telangana govt to take action against levying of GST over MRP on packaged goods
पैकेटबंद सामान पर अधिकतम खुदरा मूल्य (एमआरपी) से अलग माल एवं सेवाकर (जीएसटी) वसूलने को लेकर तेलंगाना सरकार से एक विशेष जांच अभियान शुरू करेगी।

हैदराबाद। पैकेटबंद सामान पर अधिकतम खुदरा मूल्य (एमआरपी) से अलग माल एवं सेवाकर (जीएसटी) वसूलने को लेकर तेलंगाना सरकार से एक विशेष जांच अभियान शुरू करेगी। राज्य सरकार के विधिक नापतौल विभाग के अधिकारी प्रदेशभर में यह जांच करेंगे। उल्लेखनीय है कि इस संबंध में सरकार को काफी शिकायतें मिली हैं।

राज्य के नागरिक आपूर्ति आयुक्त और विधिक नापतौल विभाग के नियंत्रक सी. वी. आनंद ने कहा कि एमआरपी पर अलग से जीएसटी लेने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी और इस तरह की गैर-कानूनी प्रक्रियाओं के खिलाफ मामले दर्ज किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस तरह की गतिविधियों पर 2,000 से 2,500 रुपये के बीच जुर्माना भी लगाया जाएगा।

समीक्षा बैठक के बाद आनंद ने विधिक नापतौल विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि वह इस तरह की शिकायतों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें। साथ ही उपभोक्ताओं को जागरुक करें कि एमआरपी में जीएसटी की कीमत शामिल होती है। उन्होंने विनिर्माताओं, आयातकों को एमआरपी से अलग जीएसटी लेने के प्रति चेतावनी दी है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़