शेयर बाजार में जबरदस्त उछाल, सेंसेक्स-निफ्टी दोनों में तेजी

sensex

सेंसेक्स में सबसे अधिक तीन प्रतिशत की तेजी ओएनजीसी में देखने को मिली। इसके अलावा टेक महिंद्रा, टीसीएस, एचसीएल टेक, एनटीपीसी, इंफोसिस और एचडीएफसी बढ़त के साथ कारोबार करने वाले शेयरों में शामिल थे।दूसरी ओर मारुति, एक्सिस बैंक, भारती एयरटेल, एमएंडएम और रिलायंस इंडस्ट्रीज में गिरावट हुई।

मुंबई। भारतीय रिजर्व बैंक की नीतिगत समीक्षा के नतीजे आने से पहले गुरुवार को शुरुआती कारोबार के दौरान प्रमुख शेयर सूचकांक सेंसेक्स में 150 अंकों से अधिक की तेजी देखने को मिली। इस दौरान बीएसई सेंसेक्स 183 अंक या 0.49 प्रतिशत की बढ़त के साथ 37,846.33 पर कारोबार कर रहा था, जबकि एनएसई निफ्टी 52.70 अंक या 0.47 प्रतिशत बढ़कर 11,154.35 पर था। सेंसेक्स में सबसे अधिक तीन प्रतिशत की तेजी ओएनजीसी में देखने को मिली। इसके अलावा टेक महिंद्रा, टीसीएस, एचसीएल टेक, एनटीपीसी, इंफोसिस और एचडीएफसी बढ़त के साथ कारोबार करने वाले शेयरों में शामिल थे।

इसे भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह बोले, रातल पनबिजली परियोजना को जल्दी ही पटरी पर लाया जाएगा

दूसरी ओर मारुति, एक्सिस बैंक, भारती एयरटेल, एमएंडएम और रिलायंस इंडस्ट्रीज में गिरावट हुई। पिछले सत्र में 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 24.58 अंक या 0.07 प्रतिशत की गिरावट के साथ 37,663.33 पर बंद हुआ था, जबकि निफ्टी में 6.40 अंक या 0.06 प्रतिशत की गिरावट हुई थी। शेयर बाजार के आंकड़ों के अनुसार विदेशी संस्थागत निवेशकों ने बुधवार को सकल आधार पर 60.18 करोड़ रुपये की इक्विटी बेची। कारोबारियों के अनुसार भारतीय रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति के परिणाम आने से पहले निवेशकों का रुख सकारात्मक है।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


We're now on WhatsApp. Click to join.
All the updates here:

अन्य न्यूज़