आईडीबीआई बैंक में LIC की हिस्सेदारी 15 प्रतिशत से कम होगी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Feb 3 2019 5:00PM
आईडीबीआई बैंक में LIC की हिस्सेदारी 15 प्रतिशत से कम होगी
Image Source: Google

खुंटिया ने कहा, ‘‘हमें उन्हें हिस्सेदारी कम करने के लिये कहना होगा। इसी शर्त के तहत उन्हें मंजूरी दी गयी है। उन्हें धीरे-धीरे हिस्सेदारी को 15 प्रतिशत से कम करना होगा।’’

हैदराबाद। भारतीय बीमा विनियामक एवं विकास प्राधिकरण (इरडा) आईडीबीआई बैंक में हिस्सेदारी 15 प्रतिशत से नीचे लाने हेतु एलआईसी के लिये समयसीमा तय करेगा। इरडा के चेयरमैन सुभाष खुंटिया ने यह जानकारी दी है। उन्होंने स्पष्ट किया कि एलआईसी को आईडीबीआईबैंक में 51 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण करने की मंजूरी इस शर्त के साथ दी गयी है कि वह एक तय समय के भीतर इसे कम करके 15 प्रतिशत के दायरे में ले आएगी।
 
खुंटिया ने पीटीआई से कहा, ‘‘हमें उन्हें हिस्सेदारी कम करने के लिये कहना होगा। इसी शर्त के तहत उन्हें मंजूरी दी गयी है। उन्हें धीरे-धीरे हिस्सेदारी को 15 प्रतिशत से कम करना होगा।’’अभी के समय में किसी भी बीमा कंपनी को किसी सूचीबद्ध कंपनी में अधिकतम 15 प्रतिशत हिस्सेदारी रखने का ही प्रावधान है। हालांकि एलआईसी को विशेष परिस्थिति के तहत आईडीबीआई बैंक में इससे अधिक हिस्सेदारी की मंजूरी मिली है।



 


उन्होंने कहा, ‘‘इसे (समयसीमा को) तय करना होगा। इसे अभी तय किया जाना है। यही शर्त थी कि उन्हें धीरे-धीरे हिस्सेदारी 15 प्रतिशत से नीचे लाना होगा। यह समय कितना होगा, हम उनकी कारोबारी योजना पर गौर करते हुए तय करेंगे।’’एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि चुनिंदा मामलों में इरडा अन्य बीमा कंपनियों को भी 15 प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी खरीदने की मंजूरी दे सकता है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप