• Business Highlights: फरीदाबाद में DMart ने खोला अपना दूसरा स्टोर, जोमैटो के को-फाउंडर ने कंपनी से दिया इस्तीफा

हरियाणा के फरीदाबाद में खुदरा सामान की बड़ी श्रृंखला चलाने वाली डी-मार्ट ने अपना नया स्टोर खोला है। वहीं दूसरी ओर फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो के को-फाउंडर गौरव गुप्ता ने कंपनी से इस्तीफा दे दिया है।

हरियाणा के फरीदाबाद में खुदरा सामान की बड़ी श्रृंखला चलाने वाली डी-मार्ट ने अपना नया स्टोर खोला है। गाजियाबाद के बाद राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में कंपनी का यह दूसरा स्टोर है। एवेन्यू सुपरमार्ट्स लिमिटेड, जो डी-मार्ट का संचालन करती है उन्होंने अपना यह स्टोर बीपीटीपी पार्कलैंड, फरीदाबाद में खोला है। वहीं दूसरी ओर फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो के को-फाउंडर गौरव गुप्ता ने कंपनी से इस्तीफा दे दिया है। 

डी-मार्ट ने फरीदाबाद में दिल्ली एनसीआर का अपना दूसरा स्टोर खोला

खुदरा सामान की बड़ी श्रृंखला चलाने वाली डी-मार्ट ने हरियाणा के फरीदाबाद में अपना नया स्टोर खोला है। यह कंपनी की राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में गाजियाबाद के बाद दूसरी दुकान है। डी-मार्ट का परिचालन करने वाली एवेन्यू सुपरमाट्र्स लि. ने फरीदाबाद के बीपीटीपी पार्कलैंड में अपना यह स्टोर खोला है।यह 94 हजार वर्ग फुट में फैला है।

मारुति सुजुकी स्विफ्ट ने 25 लाख की बिक्री का आकंड़ा पार किया

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने मंगलवार को कहा कि 16 साल पहले घरेलू बाजार में उतारी गयी उसकी प्रीमियम हैचबैक कार स्विफ्ट ने 25 लाख की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है। एमएसआई ने एक बयान में कहा कि कार ने 25 लाख इकाइयों की कुल बिक्री के साथ एक नया रिकॉर्ड कायम किया है। स्विफ्ट कार 2005 में पेश की गयी थी और इसके साथ इसने देश में एक नये प्रीमियम हैचबैक वर्ग की शुरुआत की थी।

एमी ऑर्गेनिक्स के शेयर 49 प्रतिशत से अधिक प्रीमियम के साथ सूचीबद्ध हुए

स्पेशलिटी केमिकल्स निर्माता एमी ऑर्गेनिक्स लि. के शेयर 610 रुपये के निर्गम मूल्य के मुकाबले 49 प्रतिशत से अधिक के भारी प्रीमियम के साथ सूचीबद्ध हुए। आईपीओ खुलने पर कंपनी के शेयर 610 रुपये पर जारी हुए थे। कंपनी के शेयरों ने बीएसई पर अपने निर्गम मूल्य से 47.86 प्रतिशत की बढ़त दर्ज करते हुए 902 रुपये पर पर्दापण किया। इसके बाद यह 52.29 प्रतिशत उछलकर 929 रुपये पर पहुंच गया।

क्या है डीमैट खाता? इसे कैसे खोलें और इसके जरिए क्या मिलती हैं सुविधाएं

एक डीमैट खाता इलेक्ट्रॉनिक रूप में वित्तीय प्रतिभूतियों- इक्विटी या ऋण को रखने के लिए एक खाता होता है। भारत में डीमैट खाते दो डिपॉजिटरी संगठनों, नेशनल सिक्योरिटीज डिपॉजिटरी लिमिटेड और सेंट्रल डिपॉजिटरी सर्विसेज लिमिटेड द्वारा बनाए जाते हैं। एक डिपॉजिटरी पार्टिसिपेंट, जैसे कि बैंक, निवेशक और डिपॉजिटरी के बीच मध्यस्थ के रूप में कार्य करता है।

को-फाउंडर गौरव गुप्ता ने Zomato को कहा अलविदा, IPO लाने में निभाई थी अहम भूमिका

घरों तक खाने की पहुंच बनाने वाली कंपनी जोमैटो को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि कंपनी के को-फाउंडर गौरव गुप्ता ने इस्तीफा दे दिया है। शेयर मार्केट में जोमैटो की एंट्री के पीछे गौरव गुप्ता की बड़ी भूमिका रही है। कंपनी के फाउंडर दीपिंदर गोयल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।